JUGAAD: महिला ने जुगाड़ से बनायीं देसी वाशिंग मशीन, वीडियो देख लोगों ने बांधे तारीफों के पूल…

JUGAAD: महिला ने जुगाड़ से बनायीं देसी वाशिंग मशीन, वीडियो देख लोगों ने बांधे तारीफों के पूल…

jugaad video

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई अनोखे और अजीबोगरीब जुगाड़ वीडियो वायरल होते हैं। लोग अपने जुगाड़ू दिमाग से तरह-तरह के अजीबोगरीब जुगाड़ लगाकर लोगों की तारीफ के बटोर लेते हैं। साथ ही अपनी आवश्यकता अनुसार अपनी पूर्ति कर लेते हैं। सोशल मीडिया पर हाल ही में एक जुगाड़ वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें महिला ने कपड़े धोने का ऐसा जुगाड़ लगाया जिसे देखने के बाद लोग भी अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। आईए देखते हैं महिला ने आखिर यह शानदार जुगाड़ कैसे लगाया?

महिला ने लाया धांसू जुगाड़

सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है, इस वीडियो में आप देख सकते हैं। कैसे महिला एक टब में कपड़े डाल रखे हैं और एक पाइप से उसमें पानी आ रहा है। अब इसमें हैरानी की बात तो यह है दोस्तों की महिला कपड़ों को हाथों से नहीं धो रही है बल्कि साइकिल के पेडल को घुमा कर दो रही है। महिला ने साइकिल को उस टब पर लिटा रखा है और कपड़ों को उसके पेडल में चल रही है। वाशिंग मशीन से किस तरह कपड़े घूमते हैं। कुछ ऐसा ही हो रहा है मगर यह तरीका काफी ज्यादा अनोखा है जिसे आसानी से आपके कपड़े बिना किसी बिजली की खपत किए आसानी से साफ हो जाएंगे और आप भी चमचमाती कपड़े पहनने का मौका पा सकेंगे महिला का यह जुगाड़ देख लोग भी उसकी काफी ज्यादा तारीफ कर रहे हैं और यह जुगाड़ लोगों के काफी ज्यादा काम भी आ रहा है।

देखें VIDEO

वीडियो देख लोगों ने करि वाह-वाही

सोशल मीडिया की कई इस वीडियो को शेयर किया गया है जिसके बाद लोग इस वीडियो को देख के महिला की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। साथ ही लोग इस वीडियो को देख काफी हैरान भी हो रहे हैं। ऐसा जुगाड़ आज तक लोगों ने कभी नहीं देखा है। कई लोग तो इस जुगाड़ को अपने घर पर भी अपना रहे हैं और अपनी बिजली की खपत होने से बचा रहे हैं जिससे उनके कपड़े धोने का काम काफी ज्यादा आसान हो गया है। लोग इस जुगाड़ को अपने परिचितों और दोस्तों को भी खूब शेयर कर रहे हैं। जैसे यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें कूलर की टंकी से लीकेज हो रहा है पानी, तो ये 1 रुपए की चीज करेगी रिपेयर, कभी नहीं पड़ेगी नया कूलर खरीदने की जरूरत