interesting Viral Quiz: जब एक सांप दूसरे सांप को डसेगा तो क्या होगा? दोस्तों क्या आप जानते है, आईये हम बताते है

interesting Viral Quiz: जब एक सांप दूसरे सांप को डसेगा तो क्या होगा? दोस्तों क्या आप जानते है, आईये दोस्तों जानते है इस आर्टिकल के जरिये जब एक सांप दूसरे सांप को काटता है तो क्या होता है..

एक सांप दूसरे सांप को डसेगा तो क्या होगा?

दोस्तों सांप को सबसे जेहलीरा जानवर माना जाता है यदि ये किसी को डस ले तो इंसान की तुरंत मौत हो सकती है, लेकिन क्या आप जानते हैं यदि एक सांप दूसरे सांप को डसेगा तो क्या होगा, दोस्तों यदि एक सांप दूसरे सांप को डसेगा तो इसका जवाब हां और नहीं में देना बहुत मुश्किल है दरसल, अगर लड़ाई का संभोग बनता है तो इसके दौरान एक ही प्रजाति का सांप किसी दूसरे सांप को काटता है तो उसे कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। साथ ही उसकी मौत भी नहीं होगी इससे उसे किसी प्रकार का खतरा नहीं है लेकिन यदि दूसरी प्रजाति का जहर उसके शरीर में जाता है तो उसे नुकसान पहुंच सकता है, साथ ही ये जहर उसकी मौत का भी कारण बन सकता है।

interesting Viral Quiz: जब एक सांप दूसरे सांप को डसेगा तो क्या होगा? दोस्तों क्या आप जानते है, आईये हम बताते है

यह भी पढ़ें Funny Chutkule: आज इन मजेदार जोक्स को पढ़कर रुकने वाली है हंसी हो जायेंगे लोट-पोट

दूसरी प्रजाति के सांप के जहर से क्या होगा?

दोस्तों ऐसा बहुत कम होता है जब एक प्रजाति का साथ दूसरी प्रजाति के सांप से लड़ाई करता है। साथ ही इन दोनों को एक दूसरे को डसते देखना बहुत ही अनोखी बात होती है साथ ही यह दोनों सांप के लिए घातक भी साबित हो सकता है। इससे उनकी जान को भी खतरा हो सकता है। यदि एक प्रजाति का साथ दूसरे प्रजाति के शरीर में अपना जहर प्रवेश करता है तो ऐसे में उन दोनों की ग्रंथियां में मौजूद शहर अलग-अलग प्रजातियों का हो जाता है जिससे वह खतरे की चपेट में आ जाते हैं।

एक्सपर्ट्स के अनुसार..

दोस्तों एक्सपर्ट के अनुसार एक प्रजाति के सांप के रक्त में एंटीबॉडी का प्रसार होता है। इसलिए ना तो उन पर खुद का जहर असर होता है ना ही अपनी प्रजाति के किसी दूसरे सांप का जहर असर होता है लेकिन यदि! किंग कोबरा और इंडियन कोबरा की लड़ाई में यदि में एक दूसरे को काटते हैं तो, इससे उनके शरीर में जहर खत्म हो जाता है और उनकी मौत हो सकती है।

यह भी पढ़ें Veg Frankie Recipe: घर में रखी सब्जियों से आप मिनटों में तैयार कर सकते हैं बेहतरीन नाश्ता, जानिए क्या है बनाने की विधि

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now