काम की बात: 300 रु सस्ता चाहिए गैस सिलेंडर तो अभी करें ये काम, नहीं तो इस स्कीम से धो बैठेंगे हाथ

काम की बात: 300 रु सस्ता चाहिए गैस सिलेंडर तो अभी करें ये काम, नहीं तो इस स्कीम से धो बैठेंगे हाथ। घरेलू गैस सिलेंडर के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर। सस्ता चाहिए गैस सिलेंडर तो जान लीजिये जरूरी खबर।

घरेलु गैस सिलेंडर पर सब्सिडी

घरेलू गैस सिलेंडर के कई ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी दी जा रही है। जिसके बाद उन्हें गैस सिलेंडर ₹300 सस्ते में मिल रहा है। लेकिन अगर ग्राहकों ने एक काम पूरा नहीं किया तो जल्दी वह इस सब्सिडी स्कीम का फायदा नहीं उठा पाएंगे। जी हां आपको बता दे कि गैस कनेक्शन अगर मिला है तो उपभोक्ताओं को गैस एजेंसी या वितरण स्थल पर जाकर एक काम पूरा करवाना होगा। चलिए जानते हैं वह कौन सा जरूरी काम है जो न करवाने पर गैस सिलेंडर ₹300 सस्ता नहीं मिलेगा।

काम की बात: 300 रु सस्ता चाहिए गैस सिलेंडर तो अभी करें ये काम, नहीं तो इस स्कीम से धो बैठेंगे हाथ

यह भी पढ़े- Gold Silver Price: मिल गया सस्ते में सोना खरीदने का मौका, कीमत में आई गिरावट, जानें आज के सोने चांदी के भाव

300 रु सस्ता चाहिए सिलेंडर तो करें ये काम

घरेलू गैस सिलेंडर के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, जल्द करवा ले ई-केवाईसी नहीं तो नहीं मिलेगा गैस सिलेंडर पर सब्सिडी। जी हां आपको बता दे की गैस सिलेंडर वाले ग्राहकों को अपने गैस एजेंसी या वितरण स्थल पर जाकर ई केवाईसी करवाना पड़ेगा। इस तरह बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण करवाने के बाद ही उन्हें सब्सिडी स्कीम का लाभ मिलेगा। साथ ही सभी गैस कनेक्शन वाले ग्राहकों को ईकेवाईसी कराना जरूरी हो गया है।

क्योंकि बहुत से अवैध गैस कनेक्शन लिए गए हैं। जिससे सरकार ई केवाईसी करवा रही है। ताकि कोई अवैध रूप से लाभ न उठा सके। इस तरह आधार कार्ड, रजिस्टर मोबाइल नंबर के साथ गैस बुक, लेकर आप ई-केवाईसी करवा सकते हैं। चलिए जानते हैं कहां-कहां की जा रही है।

यहाँ की जा रही ई-केवाईसी

कई गैस एजेंसी में ई-केवाईसी कराई जा रही है। जिसके लिए बस आपको ऊपर बताये गए दस्तावेज लेकर जाना है। जिसमें मिली जानकारी के अनुसार बता दे की पिथौरागढ़ गैस सर्विस, झूलाघाट, तिलधुकरी, कनालीछिना, मुनस्यारी, धारचूला, डीडीहाट, बैरीनाग, गंगोलीहाट और थल आदि गैस वितरण स्थलों में एक केवाईसी की जा रही है। बता दे की उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की कई दिनों से एक केवाईसी की जा रही है। अब सामान्य गैस उपभोक्ताओं की भी यहां पर ई-केवाईसी हो रही है। इस तरह जिन लोगों की केवाईसी अभी नहीं हुई है वह तुरंत जाकर करवा लें।

यह भी पढ़े- Voter ID Card में लगी फोटो नहीं पसंद ? तो घर बैठे ऐसे बदले वोटर आईडी की फोटो

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now