घर की इस दिशा में लगा लिया गुड़हल का पौधा तो कुछ ही दिनों में कंगाल से बन जायेंगे अपार धन के स्वामी, जानिए मिलेंगे कौन-से लाभ

घर की इस दिशा में लगा लिया गुड़हल का पौधा तो कुछ ही दिनों में कंगाल से बन जायेंगे अपार धन के स्वामी, जानिए मिलेंगे कौन-से लाभ आइये आज आपको बताते हैं की आप कैसे और कहाँ लगा सकते हैं गुड़हल का पौधा जिससे आपको होंगे कई लाभ।

वास्तु शास्त्र में है गुड़हल का महत्व

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दिशा में सही वस्तुएं रखने पर हमारे जीवन में बहुत ही लाभ होता है। वास्तु शास्त्र में ऐसी कई चीज बताई गई है जिनका जीवन में अपने से हमारे घर में धन और सुख समृद्धि का वास हमेशा ही बना रहता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार गुड़हल का फूल बहुत ही सकारात्मक का प्रतीक माना जाता है। गुड़हल का फूल आशावादी महत्व रखता है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि गुड़हल के पौधे को यदि आप सही दिशा में रखते हैं तो इससे आपको बहुत से लाभ होते हैं। साथ ही घर में सुख, समृद्धि और धन वैभव बना रहता है। लिए आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको देते हैं इसकी पूरी जानकारी।

सकारात्मक ऊर्जा खींचता है गुड़हल

माना जाता है कि गुड़हल का पौधा सकारात्मक ऊर्जा को खींचने में बहुत ही अच्छा होता है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप गुड़हल के पौधे को घर की उत्तर या पूर्व दिशा में लगाते हैं तो यह आपके घर के वातावरण को पूरी तरह सकारात्मक बना देता है और आपका घर सुख समृद्धि से परिपूर्ण हो जाता है। आपके घर में कभी नकारात्मक शक्ति नहीं आ सकती। इसीलिए यदि आप इस फूल को घर के उत्तर पूर्वी दिशा में लगाते हैं तो इससे मां लक्ष्मी भी सदैव प्रसन्न रहती है।

घर की इस दिशा में लगा लिया गुड़हल का पौधा तो कुछ ही दिनों में कंगाल से बन जायेंगे अपार धन के स्वामी, जानिए मिलेंगे कौन-से लाभ

यह भी पढ़ें Lauki Peel Uses: लौकी के छिलकों को फेंके नहीं, ऐसे कर सकते है इस्तेमाल, मिल सकते है ढेरों पकवान..

मंगल दोष करता है दूर

गुड़हल का फूल देवी लक्ष्मी को बहुत ही पसंद है। लाल गुड़हल का फूल देवी लक्ष्मी को चढ़ाने से घर की सभी वित्तीय समस्याएं दूर हो जाती हैं। साथ ही हमारे घर का वातावरण भी अच्छा बना रहता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार गुड़हल का फूल व्यक्ति के जीवन से मंगल दोष को दूर करने में भी सहायक होता है। यदि किसी व्यक्ति का सूर्य कमजोर है तो पौधे को पूर्व दिशा में रखना चाहिए। इससे आपका मंगल दोष समाप्त हो जाएगा। गुड़हल के फूल के बिना सूर्य की पूजा भी अधूरी मानी जाती है। जब भी आप भगवान सूर्य को जल देते हैं तो उसमें गुड़हल का फूल अवश्य डालें। इससे आपका सूर्य भी मजबूत बना रहेगा।

पूजा कक्ष के पास लगाने पर मिलती हैं ढेरों सफलताएं

गुड़हल का फूल सकारात्मक और धन वैभव लाने में बहुत ही असरकारक माना जाता है। यदि आपके पास कोई वित्तीय परेशानियों की समस्या हमेशा ही बनी रहती है तो आप इस पौधे को पूजा कक्ष के पास रखें। इससे आपकी घर की सारी धन-धन संबंधी परेशानियां चुटकियों में दूर हो जाएगी और आपको किसी भी प्रकार की वित्तीय समस्याओं का सामना जीवन में कभी नहीं करना पड़ेगा जिससे आपके जीवन में हमेशा ही खुशहाली बनी रहेगी।

घर की इस दिशा में लगा लिया गुड़हल का पौधा तो कुछ ही दिनों में कंगाल से बन जायेंगे अपार धन के स्वामी, जानिए मिलेंगे कौन-से लाभ

शुक्रवार को घर लाएं गुड़हल

यदि आप इस पौधे को घर में लगाना चाहते हैं तो ध्यान रखें। शुक्रवार का दिन इसके लिए सबसे उत्तम माना जाता है। यदि आप शुक्रवार को इस पौधे को घर में लाते हैं तो इससे आपकी कुंडली में ग्रहों की स्थिति सही हो जाती है और आपको कई सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलते हैं जिससे आपके कई दोष दूर हो जाते हैं और आपका घर सकारात्मक से परिपूर्ण हो जाता है और आपके जीवन में धन संबंधी सारी परेशानियां भी दूर हो जाती है।

यह भी पढ़ें Holi Special 2024: होली के दिन भूलकर भी ना खरीदें ये 3 चीजें, पलभर में हो सकता है तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा..

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now