अगर आपके घरों में भी लगे हैं ये पौधे तो हो जाइये सावधान! जम सकता है साँपों का डेरा, खुशबू से ही चले आते हैं पास

अगर आपके घरों में भी लगे हैं ये पौधे तो हो जाइये सावधान! जम सकता है साँपों का डेरा, खुशबू से ही चले आते हैं पास आइये आपको देते हैं इन पौधों की पूरी जानकरी।

साँपों को आकर्षित करते हैं कई पौधे

लोगों को गार्डनिंग करने का शौक तो बहुत होता है लेकिन कई बार लोग अपने गार्डन में कई ऐसे पेड़-पौधे लगा देते हैं जो सांपों को आमंत्रण दे देते हैं। सांपों को आकर्षित करने वाले ऐसे कई पौधे होते हैं जिन्हें घर में लगाना बहुत ही गलत माना जाता है। इससे आपके घर में सांपों की एंट्री हमेशा ही बनी रहेगी। कुछ ऐसे पौधे होते हैं जिनको लगाने से सांप तुरंत ही खींचे चले आते हैं। कुछ सुंदर दिखने वाले पौधों को भी हम अपने घरों में लगाना बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं। साथ ही साथ कुछ ऐसे पौधे भी होते हैं जो वास्तु शास्त्र की नजर से हमारे लिए बहुत ही अच्छे माने जाते हैं। इसीलिए हम उन पौधों को घर में लगाते हैं लेकिन ध्यान रहे कुछ ऐसे पौधे भी होते हैं जो आपके घर में सांपों का निमंत्रण भी देते हैं। इसलिए आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको इन पौधों के जानकारी देने जा रहे हैं जिससे कि आप अपने घर में आने वाले सांपों की एंट्री को रोक सके।

अगर आपके घरों में भी लगे हैं ये पौधे तो हो जाइये सावधान! जम सकता है साँपों का डेरा, खुशबू से ही चले आते हैं पास

यह भी पढ़ें इस बर्फीले फल की खेती करके किसान दोनों हाथों से गिनेंगे नोट, गर्मियों के मौसम में देश-विदेश में की जाती है इसकी खूब डिमांड

जैसमीन के पौधों से लिपटे रहते हैं सांप

जैस्मिन का पौधा बहुत ही खुशबूदार होता है। जिस कारण यह सांप को तेजी से अपनी और आकर्षित करता है। जैस्मिन का पौधा छायादार होता है। जिस कारण यह सांप को पूरी तरह से कवर कर लेता है। साफ हमेशा ही जैस्मिन वाइंस के नीचे रहना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि हमेशा ही गुप्त जगह में रहना बहुत ही अच्छा लगता है। जिस कारण आप हमेशा जालीदार पेड़ों में ही ज्यादातर घुसते हैं। अगर आपके घर में भी जैस्मिन का पौधा लगा हुआ है तो इसे तुरंत ही निकाल दें। यदि आप इसे अपने घर में रखते हैं तो इससे आपके घर में सांपों की एंट्री जरूर हो सकती है।

देवदार का पेड़ भी होता है प्रिय

सांपों को ज्यादातर ठंडक देने वाले पेड़ बहुत ही ज्यादा अच्छे लगते हैं। ठंडक और छांव मिलने से सांप इन्ही पेड़ों के आस-पास बने रहते हैं। देवदार का पेड़ आम तौर पर लंबा और छांवदार होता है। जिस कारण इसमें बहुत ही ज्यादा ठंडक का एहसास होता है। यह पेड़ सांपों को बहुत ही ज्यादा आकर्षित करता है। जिस कारण इसे घर में लगाना सही नहीं माना जाता। यदि आपके घर के बाहर भी यह पेड़ लगा हुआ है तो आप आज ही इस पेड़ को निकाल फेंकें वरना आपके घर में सांपों का डेरा अवश्य जम सकता है।

क्लोवर का पौधा देता है साँपों को आमंत्रण

क्लोवर के प्लांट के नीचे भी रहना सांप बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि यह पौधा जमीन से बहुत ज्यादा ऊंचाई तक नहीं होता। जिस कारण यह सांपों को पूरी तरह अपने अंदर ढक लेता है। इसलिए सांप इसके आस-पास रहना बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं। इसके अंदर आपको सांप कहीं भी दिखाई नहीं देगा। जिस कारण इस पेड़ को घर में लगाना बहुत ही ज्यादा गलत माना जाता है। यदि आप इस पेड़ को अपने घर में लगाते हैं तो आपके घर में सांप छुपकर कर भी बैठा होगा तो आपको पता नहीं चलेगा। इससे कई बार आपकी जान को भी खतरा हो सकता है। अगर आप खुद को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो अपने घर के बाहर या गार्डन में कभी भी क्लोवर का प्लांट ना लगाएं।

यह भी पढ़ें गेहूं और धान की मेड़ पर इस अनोखा पेड़ को लगाने से किसान बनेंगे धन्ना सेठ, जानिए खेती करने की पूरी प्रोसेस