Google Play Store के ये 2 ऐप अगर आपने भी कर रखे हैं डाउनलोड तो खाली हो सकता ही आपका बैंक अकाउंट, गूगल ने किये Delete, आप भी तुरंत हटा दें अपने फोन से

Google Play Store के ये 2 ऐप अगर आपने भी कर रखे हैं डाउनलोड तो खाली हो सकता ही आपका बैंक अकाउंट, गूगल ने किये Delete, आप भी तुरंत हटा दें अपने फोन से आइये आपको बताते हैं इसकी पूरी जानकारी।

Google Play Store पर बहुत सारे Fake App मौजूद

गूगल प्ले स्टोर पर बहुत सारे ऐसे फेक ऐप मौजूद है जिनको डाउनलोड करने से आपका बैंक अकाउंट तुरंत ही मिनटों में खाली हो सकता है। कई लोग निवेश के नाम पर ज्यादा रिटर्न का लालच देकर लोगों को बहुत ही बुरे तरीके से ठगते हैं। हाल ही में एक ऐसा केस सामने आया है जिससे गुरुग्राम पुलिस ने एक नोटिस जारी करके गूगल पर बहुत बड़ा एक्शन लिया है और कुछ 2 ऐप को जो कि लोगों से बहुत ही ज्यादा लूटपाट कर रहे थे उन्हें प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। आइये हम आपको उनका नाम बताते हैं और आप भी ध्यान रखें कि आपके मोबाइल में यह ऐप बिल्कुल भी ना रखें। अगर आपने भी गलती से ने डाउनलोड कर लिया है तो तुरंत ही आप इनको हटा दे नहीं तो आपको भी बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है।

Google Play Store के ये 2 ऐप अगर आपने भी कर रखे हैं डाउनलोड तो खाली हो सकता ही आपका बैंक अकाउंट, गूगल ने किये Delete, आप भी तुरंत हटा दें अपने फोन से

यह भी पढ़ें CM ने दी CM ने दी लाडली बहनों को बड़ी खुशखबरी को बड़ी खुशखबरी…. 12वीं किस्त की तारीख में फिर हुआ बड़ा बदलाव, अब इस दिन आयेंगे खातों में पैसे

आज ही मोबाइल से हटा दें ये 2 ऐप्स

गूगल पर 2 ऐप लोगों को बहुत ही ज्यादा ठगी का शिकार बना रहे थे। इन ऐप का नाम है एफएचटी (FHT) और एसएस-इक्विट्रेड (SS-Equitrade) जिसके कारण बहुत ही सारे लोग अपना बहुत सारा पैसा गवा चुके हैं। इनने अभी तक डेढ़ लाख लोगों को ठगा है और उनकी सुरक्षा को गंभीर गंभीरता से लेते हुए गुरुग्राम पुलिस ने उनके ऊपर बहुत बड़ा एक्शन भी लिया है जिसके कारण उस ऐप को गूगल ने तुरंत ही अपने पास से डिलीट कर दिया है ताकि लोग उसे डाउनलोड ना कर पाए और इसके शिकार में ना फस पाए। साइबर पुलिस की ओर से भी गूगल इंडिया नोडल हेड लवलीन मान को एक नोटिस भेजा गया था, जिसके बाद उन्होंने कार्यवाही करते हुए इन दोनों एप्स को इस तरह हटाया है कि अब कोई भी इन्हें डाउनलोड नहीं कर पाएगा। लेकिन यदि आपने इसे पहले से ही डाउनलोड कर रखा है तो आप इसके लिए सावधान हो जाइए वरना आप भी इसकी ठगी का शिकार अभी भी हो सकते हैं।

हमेशा ही रखें इन बातों का ख्याल

  • जब भी आप कोई डिजिटल पेमेंट करें या फिर कोई ऐप को डाउनलोड करें तो आपको हमेशा ही कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।
  • ज्यादा रिटर्न के चक्कर में ना पड़े नहीं तो आपका भारी नुकसान भी हो सकता है।
  • हमेशा ही ऐसे ऐप को डाउनलोड करने से बचे जो की शेयर मार्केट या फिर बैंकिंग सेक्टर से भी ज्यादा रिटर्न देता हो। जिसके कारण आपको बहुत बड़ी परेशानी में फंसना पड़ सकता है और आप बहुत ही ज्यादा परेशान हो सकते हैं।
  • गूगल प्ले ऐप स्टोर से हमेशा ही किसी ऐप को डाउनलोड करने से पहले उसके रिव्यू जरुर पढ़े नहीं तो आप इसकी ठगी का शिकार हमेशा ही बनेंगे।
  • हमेशा ही एप्स की रेटिंग को जरूर देखें। इसे नजरअंदाज करने पर आप कई सारी परेशानियों में फंस सकते हैं। सावधान रहना ही आपकी सुरक्षा है।

यह भी पढ़ें WhatsApp पर आज ही कर लें ये सेटिंग, नेट ON होने पर भी कोई मैसेज आएगा तो दिखेगा Single Tick, जानिए कैसे कर सकते हैं ये काम