नई झाड़ू से निकलने वाले भूसे से हैं परेशान तो अपनाइये ये 3 टिप्स, आपको कभी नहीं झेलना पड़ेगी ये झंझट

नई झाड़ू से निकलने वाले भूसे से हैं परेशान तो अपनाइये ये 3 टिप्स, आपको कभी नहीं झेलना पड़ेगी ये झंझट आइये आपको बताते हैं कुछ शानदार टिप्स।

क्या आपकी झाड़ू में से भी निकलता है भूसा

घर के लिए जब भी हम नहीं झाड़ू खरीदने हैं तो उसमें से बहुत सारा भूसा निकालने की परेशानी हमें हमेशा ही बनी रहती है। कई बार हम झाड़ू लगाते समय बहुत सारी परेशानियों का सामना करते हैं। झाड़ू लगाते समय हमेशा ही हमारा कचरा भूसे के रूप में पीछे ही रह जाता है। जिस कारण हमारा घर बहुत ही ज्यादा गंदा होने लगता है। झाड़ू लगाने के बाद भी हमारे घर में हमेशा ही कचरा दिखने लगता है। जिस कारण हमें नयी झाड़ू से झाड़ू लगाना बंद करना पड़ता है या फिर हमें दूसरी कोई झाड़ू खरीदनी पड़ती है जिससे कि भूसा ना आए। इससे इसके लिए हम बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक और टिप्स बताने वाले हैं, जिनके सहारे आपके झाड़ू में से भूसा भी नहीं निकलेगा और आप इसको इससे कोई भी परेशानी नहीं आने वाली है। आईए जानते हैं कौन से हैं वह टिप्स जो आने वाले हैं आपके बहुत काम।

नई झाड़ू से निकलने वाले भूसे से हैं परेशान तो अपनाइये ये 3 टिप्स, आपको कभी नहीं झेलना पड़ेगी ये झंझट

यह भी पढ़ें Weather Forecast: मध्यप्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटों में होगी जोरदार बारिश, आंधी-तूफान के साथ तेज रफ्तार से हवाएँ चलने की भी जारी हुई चेतावनी

Tip-1

अगर आप भी आप अपने लिए घर में नई झाड़ू लेकर आए हैं तो इसके लिए सबसे पहले इसको अपनी छत पर लेकर जाए। उसके बाद झाड़ू को ऊपरी तरफ से रस्सी बांध दे। उसके बाद इसे छत की जमीन पर हल्के-हल्के से मारें जिससे कि इसका भूसा निकलता जायेगा। झाड़ू से जितना भूसा निकलेगा, आपकी परेशानी उतनी ही दूर होती जाएगी। इसको रस्सी से बांधना है ताकि झाड़ू जमीन पर लगाते समय टूटे ना जिससे आपको किसी भी परेशानी का सामना बाद में नहीं करना पड़ेगा और आपकी झाड़ू से पूरा भूसा निकल कर साफ हो जाएगा।

Tip-2

झाड़ू से भूसा साफ करने के लिए आप हमारा दूसरा तरीका भी अपना सकते हैं। इसके लिए आप अपने घर में पड़ी कंगी या फिर कपड़े धोने वाले ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कपड़े धोने वाला ब्रश और कंगी आपकी बहुत ही ज्यादा काम आने वाली है। सबसे पहले आपको झाड़ू को नीचे की तरफ रखकर उसके ऊपर से नीचे की ओर कंघी करना है जिससे कि आपका झाड़ू का भूसा निकलता चला जाएगा और इसके बाद आपको जब भी आप घर में झाड़ू लगाएंगे तो आपको कचरा देखने को नहीं मिलेगा। ऐसा करने से आपका भूसा पूरी तरह निकल जाएगा और उसके बाद आपको सफाई करने में बिल्कुल भी परेशानी नहीं होगी।

Tip-3

अगर आपकी झाड़ू से भूसा फिर भी नहीं निकल रहा है तो आप हमारी तीसरी ट्रिक अपना सकते हैं। यह सबसे बेहतरीन ट्रिक मानी जाती है। इसके लिए आप नई झाड़ू को लाकर सबसे पहले से बाल्टी में भिगो दे। उसके बाद आपको ऐसा 3 से 4 बार लगातार करना है जिससे आपकी झाड़ू का पूरा भूसा पानी में आ जाएगा। उसके बाद आपको झाड़ू को धूप में सुखना है जिससे कि जो भी इसमें भूसा बचा होगा, वह एकदम कड़क हो जाएगा और उसके बाद आप इसे हल्के-हल्के हाथों से छत की जमीन पर पटक सकते हैं, जिसके बाद आपका आपके झाड़ू का भूसा पूरी तरह साफ हो जाएगा और सूखने के बाद आप आसानी से झाड़ू का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें बिजली कंपनी बाँट रही है पुराना AC लेकर नया 5 स्टार Air Conditioner, जानिए कैसे कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now