बाजार से खरीदने जा रहे हैं खरबूजा, तो इन तरीकों से होगी मीठे और रसीले खरबूजे की पहचान, कभी बर्बाद नहीं होंगे पैसे

बाजार से खरीदने जा रहे हैं खरबूजा, तो इन तरीकों से होगी मीठे और रसीले खरबूजे की पहचान, कभी बर्बाद नहीं होंगे पैसे आइये आपको बताते हैं कुछ रामबाण तरीके।

अब खरबूजे में नहीं बर्बाद होंगे आपके पैसे

गर्मियों के दिनों में बाजार से खरबूजे खरीदने तो सभी लोग जाते हैं करबूजा हमारी बॉडी को हाइड्रेट करने का काम करता है जिस कारण इसका सेवन लोग गर्मियों में जरूर करते हैं। लेकिन कई बार लोग खरबूजे में अपने पैसे बहुत ही ज्यादा बर्बाद कर देते हैं क्योंकि उन्हें इस बात की पहचान नहीं होती की खरबूजा रसीला है या मीठा तो वह बाजार से कोई भी खरबूज उठाकर ले आते हैं जो की इंजेक्शन से पका हुआ निकलता है तो कई बार बहुत ही फीका। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे ही शानदार ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे अगर आप बाजार में कभी भी खरबूजा खरीदने जाते हैं तो आप आसानी से इसकी पहचान कर सकते हैं कि यह मीठा और रसीला निकलेगा या नहीं। आइये आपको बताते हैं कुछ शानदार ट्रिक्स।

बाजार से खरीदने जा रहे हैं खरबूजा, तो इन तरीकों से होगी मीठे और रसीले खरबूजे की पहचान, कभी बर्बाद नहीं होंगे पैसे

यह भी पढ़ें धरती की सबसे ताकतवर सब्जी जो सूखने के बाद बिकती है 2000 रुपए किलो, विदेशों में भी लोग करते हैं भारी डिमांड

इन तरीकों से कर सकते हैं पहचान

  • मीठे और रसीले खरबूजे कली को खरीदने के लिए हमें सबसे पहले ध्यान रखना होता है कि हम एस खरबूजे के ऊपरी हिस्से पर आदि तिरछी लाइन जरूर देखें। जिस भी खरबूजे के ऊपर आड़ी तिरछी लाइन बनी होती है। वह स्वाद में बहुत ही ज्यादा मीठे होते हैं।
  • कम मीठे तक खरबूज में यह आड़ी-तिरछी लाइन काफी कम पाई जाती है।
  • मीठे खरबूज के ऊपरी हिस्से पर हरी धारियां अगर बनी होती हैं और ऊपर पीलापन हो तो यह कम मीठा होता है।
  • अगर खरबूजे का रंग अगर नीचे से गहरा हो और तो वह मीठा होता है। वहीं अगर निचला हिस्सा पीला या सफेद रंग का है तो ऐसा तार खरबूज कभी ना खरीदे। यह इंजेक्शन से पका हुआ या फिर बहुत ही ज्यादा फीका हो सकता है।

देसी खरबूज परखने के लिए काम आएगी ये ट्रिक

अगर आप बाजार से देसी खरबूज को खरीदने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि उसकी सूंघकर ही खरीदे। मीठे खरबूजे में से बहुत ही अच्छी सुगंध आती है। वहीं कम मीठे खरबूजे से कम खुशबू आती है। अगर आप इसकी सुगंध से इसका पता लगाते हैं तो आपके पैसे कभी भी बर्बाद नहीं होने वाले हैं। आपको हमेशा मीठा और रसीला खरबूज ही मिलेगा।

यह भी पढ़ें Google Pay पर डिलीट कर सकते हैं अपनी ट्रांजैक्शन हिस्ट्री, इन स्टेप्स को करें फॉलो मिनटों में होगी डिलीट