कूलर के Water Tank से आ रही है बदबू तो छुटकारा पाने के लिए आजमायें ये शानदार ट्रिक्स, मिनटों में महकेगा आपका घर

कूलर के Water Tank से आ रही है बदबू तो छुटकारा पाने के लिए आजमायें ये शानदार ट्रिक्स, मिनटों में महकेगा आपका घर आइये आपको बताते हैं कुछ शानदार ट्रिक जिससे आपके घर में पानी की बदबू होगी गायब।

बदबू से नहीं होना पड़ेगा परेशान

गर्मियों में कई लोग कूलर के वाटर टैंक से आने वाली बदबू से बहुत ही ज्यादा परेशान हो जाते हैं। जिस कारण कई बार वे लोग कूलर का उपयोग करना बंद कर देते हैं तो कई बार कूलर को घर से बाहर ही कर देते हैं। कूलर की बदबू इतनी ज्यादा बेकार होती है कि इसे बर्दाश्त कर पाना हर किसी के लिए संभव नहीं होता। जैसे ही आप कूलर चलाते हैं, उसमें से पानी की अजब सी मछली की तरह स्मेल आने लगती है जिससे कि आपके घर में आने वाले मेहमान भी कई बार बहुत ही ज्यादा परेशान हो जाते हैं और कूलर के वाटर टैंक में मौजूद पानी इतना ज्यादा इतना ज्यादा स्मेल करने लगता है कि आप इसे बहुत ही जल्द छुटकारा पाना चाहते हैं। इसके लिए आप कई सारे उपाय भी आजमा चुके हैं, लेकिन फिर भी इसकी बदबू नहीं जा रही है तो आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आपका कूलर से गंदी बदबू चुटकियों में ही गायब हो जाएगी और आपका पूरा घर महकने लगेगा।

कूलर के Water Tank से आ रही है बदबू तो छुटकारा पाने के लिए आजमायें ये शानदार ट्रिक्स, मिनटों में महकेगा आपका घर

यह भी पढ़ें Viral Video: मछली को तड़पता देख बगुले ने किया वाह-वाही का काम, वीडियो देख लोग बोले जानवर भी समझते है जान की कीमत

इस तरह करें कूलर की सफाई

कूलर के वाटर टैंक की बदबू को गायब करने के लिए आपको सबसे पहले कूलर की अच्छी तरह से सफाई करनी होगी। यदि आप इसकी अच्छे से सफाई कर लेते हैं तो इसमें से बदबू बिल्कुल भी नहीं आएगी। वॉटर टैंक की क्लीनिंग करने के लिए सबसे पहले आप वॉटर टैंक में डिटर्जेंट डालकर 1 से 2 घंटे के लिए छोड़ दें। उसके बाद इसे ब्रश की सहायता से रगड़ते हुए साफ करें। उसके बाद इसमें पानी डालकर इसका सारा पानी बाहर निकाल ले। फिर कूलर को थोड़े समय के लिए सूखने दे और इसकी जाली को भी ब्रश की सहायता से अच्छे से साफ कर लें, जिससे की हवा अच्छे से इंटर हो पाए और आपको ठंडी हवा मिल पाए। इसके बाद आपके कूलर में बदबू कभी नहीं आएगी।

निम्बू और पुदीना से तैयार करें होम मेड स्प्रे

अगर आप कई सारे उपाय आजमाकर परेशान हो चुके हैं तो आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको नींबू और पुदीने के ऐसे होममेड स्प्रे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको तैयार करके आप अपने कूलर के वाटर टैंक से आने वाली बदबू को बहुत ही जल्द गायब कर सकते हैं और अपने पूरे घर को अच्छी सुगंध से महका सकते हैं। इसके लिए आपको कूलर को अच्छे से साफ करना होगा और उसके बाद इसकी बदबू को दूर करने के लिए नींबू और पुदीने का स्प्रे तैयार करना होगा। इसके लिए सबसे पहले पुदीने को पीसकर उसका रस निकालें। इस रस को छानकर किसी कंटेनर में भर लें। उसके बाद इस लिक्विड में नींबू का रस मिलाकर इस घोल को तैयार करके एक स्प्रे बोतल में भर ले। इसके बाद जब भी आपके कूलर में से जब भी आप अपने कूलर का पानी चालू करें। आप इस स्प्रे को थोड़ा सा छिड़क दें जिससे आपका पूरा घर ही सुगंधित हो जाएगा।

यह भी पढ़ें Pumpkin Peel Chips Recipe: शाम के स्नैक्स में खाइये कद्दू के छिलके के चिप्स, कभी नहीं होगी पाचन सम्बन्धी समस्या, जानिए पूरी रेसेपीयह भी पढ़ें