Holi में फ़ोन में पड़ जाएँ पानी तो तुरंत करें यह काम, फ़ोन नहीं होगा खराब, आइये जानें पानी में फ़ोन गिर जाएँ तो क्या करें

Holi में फ़ोन में पड़ जाएँ पानी तो तुरंत करें यह काम, फ़ोन नहीं होगा खराब, आइये जानें पानी में फ़ोन गिर जाएँ तो क्या करें। ताकि त्यौहार के अवसर पर ना हो कोई नुकसान।

होली के त्यौहार में फ़ोन का इस्तेमाल

त्योहारों में हम फोटो खींचने के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं, और होली ऐसा त्यौहार है जिसमें रंग-गुलाल खेलने के साथ लोग पानी में रंग घोलकर पिचकारी से भी खेलते हैं। इस तरह हमें पता नहीं होता कि कब कहां से कौन हमारे ऊपर पानी फेंक दे और अगर हाथ में फोन है तो फोन पानी से खराब हो सकता है। तब आइये जानते हैं अगर फोन में पानी चला जाए तब आप किस तरीके से अपने फोन को पानी से बचा सकते हैं। क्योंकि आजकल एक से बढ़कर एक महंगे फोन आते हैं और त्योहार का मजा किरकिरा ना हो इसलिए लिए जानते हैं फोन को पानी से बचाने के लिए क्या उपाय करने हैं।

Holi में फ़ोन में पड़ जाएँ पानी तो तुरंत करें काम, फ़ोन नहीं होगा खराब, आइये जानें पानी में फ़ोन गिर जाएँ तो क्या करें

यह भी पढ़े- फ्रिज में ऐसे रखें अखबार, बड़ी समस्या से मिलेगा छुटकारा, Viral हो रहा है ये हैक

पानी में फ़ोन गिर जाएँ तो क्या करें

  1. अगर फोन पानी में गिर जाता है तो सबसे पहले आप उसे बंद कर देंगे। साथ ही सूखे कपड़े से पोंछ सकते हैं। अगर कपड़ा नहीं है तो आप उसे नीचे की तरफ करके फोन को हिला सकते हैं। थोड़ा-बहुत पानी जो अंदर होगा निकल जाएगा।
  2. उसके बाद अगर आपके घर में हेयर ड्रायर है तो उससे फोन सुखा सकते हैं। जिसके लिए ड्रायर आप धीमा चलाएंगे और 10 इंच की दूरी में फोन रखकर उसे सुखाएंगे। इससे निकलने वाली गर्म हवा पानी को सुखा देगी।
  3. उसके बाद अगर पानी बाहर से सूख जाये तो आप तो सिम कार्ड और बैटरी भी निकाल सकते हैं। साथ ही फोन में अगर ज्यादा पानी चला गया है तब आप चावल वाला उपाय आजमा सकते हैं।
  4. जिसके लिए आपको सूखे कच्चे चावल के कंटेनर में फोन को डालकर उसके ऊपर से चावल रखकर 24 घंटे के लिए इसी तरह छोड़ देना है। अगर आप चाहे तो प्लास्टिक के बैग में चावल भरकर उसमें फोन डालकर इसे 24 घंटे के लिए रख सकते हैं /इससे चावल से पूरा पानी फोन खींच लेता है बता दे कि यह एक कारगर नुस्खा है।

यह भी पढ़े- रंग खेलो बिना फ़िक्र के, बस चेहरे और हाथो पर लगाओ ये चीजे, पानी डालते ही छूट जाएगा रंग, घंटों रगड़ने-घिसने जरूरत नहीं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now