होली के दिन फर्श को साफ करना बन गया है परेशानी तो पोछे में मिलायें ये चीजें, चमचमाने लगेगा आपका घर, मिलेगा वास्तु दोष से छुटकारा

होली के दिन फर्श को साफ करना बन गया है परेशानी तो पोछे में मिलायें ये चीजें, चमचमाने लगेगा आपका घर, मिलेगा वास्तु दोष से छुटकारा आइये आपको बताते हैं की किस तरह आप भी चुटकियों में कर सकते हैं घर की सफाई।

सफाई से प्रसन्न होती है देवी लक्ष्मी

सफाई करना हमारे घर के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। हम रोज-रोज घर की सफाई तो करते ही है, लेकिन त्योहार पर सफाई करना बहुत ही सिर दर्द का काम होता है। क्योंकि त्योहारों में सफाई के साथ-साथ इतना ज्यादा काम होता है कि हम अच्छे से सफाई पर ध्यान नहीं दे पाए। लेकिन हम रोजाना अपने घर की सफाई में झाड़ू पोछा तो जरूर ही करते हैं, तो क्या आप जानते हैं कि पोछा लगाने के लिए यदि आप उसमें कुछ चीजों को मिला दे तो इससे हमारे घर के वास्तु दोष तो समाप्त होते ही हैं। साथ ही हमारे घर में लक्ष्मी का आगमन भी होता है। कई लोग घर पर पोछे में कई ऐसी चीज मिलते हैं जिससे घर में खुशियों का वास होने लगता है। आईए जानते हैं यह क्या चीज हैं।

यह भी पढ़ें जली हुई कढ़ाई को 2 मिनट में आसानी से साफ करने का ये तरीका आएगा आपके काम, मिनटों में चमकेगी नयी जैसी

पानी में मिलायें बेकिंग सोडा

आप पोछे वाले पानी में बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर सकते हैं। फ्लोर क्लीनिंग में बेकिंग सोडा बहुत ही अच्छा काम करता है। जिससे आपका फर्श पूरी तरह साफ हो जाएगा और आपके फर्श पर लगे दाग-धब्बे भी आसानी से मिट जाएंगे। पोछा लगाते समय पानी में बेकिंग सोडा मिलने से फर्श पूरी तरह चमकने लगता है जिससे आपके घर की साफ सफाई काफी अच्छी दिखती है। इसके लिए आपको एक बाल्टी पानी में 1 चम्मच बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करना है और फिर इसे घर की सफाई करनी है। इससे आपके फर्श पर लगे दाग-धब्बे आसानी से ही निकल जाएंगे।

होली के दिन फर्श को साफ करना बन गया है परेशानी तो पोछे में मिलायें ये चीजें, चमचमाने लगेगा आपका घर, मिलेगा वास्तु दोष से छुटकारा

खड़ा नमक मिलाने से आएगी सकारात्मकता

पोछा लगाने के लिए आप खड़े नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। खड़ा नमक सकारात्मक का प्रतीक होता है। जिस घर की पूरी नकारात्मक ऊर्जा बाहर चले जाती है और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जिससे आपका घर परिवार हमेशा ही सुखी और धन-धान्य से संपन्न रहता है और इससे आपको अपार असफलताएं भी मिलती हैं। खड़े नमक का उपयोग आप पानी में डालकर कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक बाल्टी पानी में एक मुट्ठी खड़ा नमक डालना है और उसके घुल जाने पर इसी पानी से आपके पूरे घर में पोछा लगाना है जिससे आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन जरूर होगा।

कपूर देगा ढेरों फायदे

आप अपने घर के फर्श को साफ करने के लिए कपूर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। अगर आप पानी में कपूर डालकर पोछा लगाते हैं तो इससे घर की सारी परेशानियां दूर होने लगती हैं। साथ ही आपके घर में लक्ष्मी का आगमन होता है और आप अपार सफलताओं के स्वामी बन जाते हैं। होली के दिन अगर आप नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करना चाहते हैं तो आप कपूर मिलाकर पोछा लगा सकते हैं। इसके लिए आपको एक बाल्टी पानी में दो कपूर के ढीले मिलाने होंगे। उसके बाद इससे आपके पूरे घर की सफाई करनी है जिससे आपके घर में धन की कभी कमी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें Cleaning Tips: काली और चिपचिपी चाय की छन्नी को इस तरह करें साफ, 2 मिनट में चमकेगी नयी जैसी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now