1 रु में किचन साफ़ करने का धांसू आईडिया, बिना रगड़े ही दिवाली से पहले रसोई-घर होगा चकाचक, जाने कैसे

1 रु में किचन साफ़ करने का धांसू आईडिया, बिना रगड़े ही दिवाली से पहले रसोई-घर होगा चकाचक, जाने कैसे। अगर आप सस्ते में बिना मेहनत के त्यौहार से पहले घर चमकाना चाहते है तो आइये बताते एक कारगार तरीका।

1 रु में किचन साफ़ करने धांसू आईडिया

घर का किचन वाला हिस्सा साफ़ रखना बेहद जरूरी है। वही त्योहारों पर तो साफ़-सफाई होती ही है। जिससे खर्चे भी बढ़ जाते है। इसी लिए आज हम आपके लिए किचन साफ़ करने का सस्ता तरीका लेकर आये है। जिससे आप हमेशा किचन को चमका सकते है। जिससे कभी किचन गंदा ही नहीं होगा। जिसमें पहले किचन की टाइल्स को साफ़ करने के बारें में बताने जा रहे है। आइये इस बारें में जानते है।

1 रु में किचन साफ़ करने का धांसू आईडिया, बिना रगड़े ही दिवाली से पहले रसोई-घर होगा चकाचक, जाने कैसे

यह भी पढ़े- गंदी बाल्टी में पड़े काले-पीले-सफ़ेद जिद्दी दाग को साफ करने के आसान तरीके, स्टील-प्लास्टिक दोनों बाल्टी हो जाएगी चकाचक, जाने कैसे

1 रु में किचन की गन्दी टाइल्स करें साफ़

  • साफ़-सफाई के लिए बाजार में कई तरह के प्रोडक्ट आते है। लेकिन आज हम आपको 1 रु के शैंपू से किचन साफ़ करने का तरीका बताने जा रहे है। जिससे किचन की टाइल्स चमक जायेगी। जिसके लिए आपको एक डिब्बे में पानी लेकर उसमें एक पैकेट शैंपू डालना है। फिर उसे मिक्स कर लीजिये।
  • इसके बाद इस मिश्रण को आपको टाइल्स पर लगाना है। जिसके लिए आप सफाई वाले किसी स्क्रब या कपड़े का इस्तेमाल कर सकते है। फिर एक बार टाइल्स में लगाने के बाद करीब 8 से 10 मिनट के तक छोड़ दे। फिर दोबारा से स्क्रब को उस मिश्रण के साथ टाइल्स को साफ़ कीजिये। इससे टाइल्स चमकने लगेगी। इसके आलावा अगर टाइल्स बहुत गंदी है तो आइये एक और तरीका बताते है।
1 रु में किचन साफ़ करने का धांसू आईडिया, बिना रगड़े ही दिवाली से पहले रसोई-घर होगा चकाचक, जाने कैसे
  • शैंपू के साथ बेकिंग सोडा और सिरका- अगर आपकी टाइल्स बहुत ज्यादा गन्दी है तो उस शैंपू में बेकिंड सोडा मिलाकर टाइल्स को उसी तरीके से साफ़ करें। अगर दाग बहुत ज्यादा जिद्दी है तो इस मिश्रण में सिरका भी मिलाएं तो 90% आपका टाइल्स साफ़ हो जाएगा।
  • इस तरह आप घर में रखी चीजों से सफाई कर सकते है। अगर आप हमेशा ऐसे ही साफ़ रखना चाहते है तो इस तरीके से महीने में चार बार सफाई कर सकते है।

यह भी पढ़े- Interesting Gk Quiz: ऐसी कौन सी चीज है जो धोने के बाद गंदी हो जाती है, क्या आपको पता है ? अगर नहीं तो यहाँ देखे उत्तर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now