सफेद बालों पर लगाई मेहंदी का कलर कुछ ही दिनों में हो जाता है गायब, तो रंगने के बाद अपनायें ये टिप्स लम्बे समय तक टिका रहेगा रंग

सफेद बालों पर लगाई मेहंदी का कलर कुछ ही दिनों में हो जाता है गायब, तो रंगने के बाद अपनायें ये टिप्स लम्बे समय तक टिका रहेगा रंग आइये आपको बताते हैं की आप कैसे कर सकते हैं इन टिप्स को फॉलो।

अब लम्बे समय तक टिकेगा रंग

कई बार शरीर में कई सारे विटामिन की कमी के कारण बाल सफेद होने लग जाते हैं। आजकल के खानपान के कारण लोगों के बाल बहुत ही जल्द सफेद होने लगते हैं जिससे कि वह अपने बालों में तरह-तरह के हेयर ट्रीटमेंट लेते हैं जिससे उनके बाल जड़ से सफेद दिखने लगते हैं और जिसके बाद लोग मेहंदी लगाकर बालों को डाई करते हैं। लेकिन कई बार मेहंदी का कलर भी बहुत ही जल्द उतर जाता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे कमाल की ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आपके बालों में लगी मेहंदी का रंग लंबे समय तक टिका रहेगा और आपको काफी सारे झंझट का सामना भी नहीं करना होगा।

यह भी पढ़ें तरबूज खाने के बाद इन चीजों का सेवन करने से जाना पड़ सकता है अस्पताल, जानिए क्या होता है खाने का सही समय

नींबू और शहद करेगा कमाल

बालों पर लंबे समय तक मेहंदी का रंग टिकाए रखने के लिए आप इसमें नींबू और शहद का मिश्रण लगा सकते हैं जिससे कि आपको बहुत ही ज्यादा फायदा मिलने वाला है। इससे आपके बालों का रंग लंबे समय तक बना रहेगा और आपको किसी भी तरह के हेयर ट्रीटमेंट की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इससे आपके बालों में चमक भी आएगी जिससे आपके बाल काफी शाइनी दिखने लगेंगे। शहर एक एंटीऑक्सीडेंट होता है और लेमन का एसिड मेहंदी के साथ मिलाने करने से कलर ज्यादा दिनों तक टिका रहता है जिसके कारण आप इसका उपयोग आसानी से कर सकते हैं।

सफेद बालों पर लगाई मेहंदी का कलर कुछ ही दिनों में हो जाता है गायब, तो रंगने के बाद अपनायें ये टिप्स लम्बे समय तक टिका रहेगा रंग

धूप और गर्म पानी आएगा काम

मेहंदी का कलर ज्यादा समय तक टिकाय रखने के लिए आप धूप और गर्म पानी का सहारा भी ले सकते हैं। धूप में अगर आप मेहंदी को सुखाते हैं और फिर इसे गर्म पानी से धोते हैं तो मेहंदी का रंग इसे मजबूत होता है जिससे मेहंदी आपके बालों पर लंबे समय तक टिकी रहती है और आपको किसी भी तरह की झंझट का सामना नहीं करना पड़ता।

अच्छी क़्वालिटी की मेहंदी का करें चुनाव

कई बार होता है कि बहुत सारे टिप्स और ट्रिक आजमाने के बाद भी मेहंदी का रंग बहुत समय तक नहीं टिक पाता है। वह हमारे बालों से धीरे-धीरे हटने ही लगता है। इसके लिए आवश्यक है कि हमेशा ही आप अच्छी मेहंदी का चुनाव करें। यदि आप अच्छी क्वालिटी की मेहंदी का चुनाव करते हैं तो इससे आपके बालों पर मेहंदी का रंग काफी समय तक टिका रहता है और आपके बालों को नमी और शाइन भी मिलती है जिससे कि आपके बाल बहुत समय तक अच्छे दिखते हैं।

यह भी पढ़ें Get Rid Of Mosquitoes: रात में मच्छरों का आतंक खत्म करेंगे ये घरेलु उपाय, आस-पास भी नहीं भटकेगा एक मच्छर