कपड़ों का रंग उड़ने से है परेशान? तो गर्मियों के मौसम में ध्यान रखें ये 3 बातें, कभी खराब नहीं होगी कपड़ों की क्वालिटी

कपड़ों का रंग उड़ने से है परेशान? तो गर्मियों के मौसम में ध्यान रखें ये 3 बातें, कभी खराब नहीं होगी कपड़ों की क्वालिटी अक्सर हम कई गलतियां ऐसी करते है जिनसे हमारे कपड़े खराब हो जाते है और उनका रंग उड़ जाता है, लेकिन आज हम भी इस आर्टिकल के जरिये जानेंगे की आप अपने कपड़ों के रंग हटने से कैसे बचा सकते है और इन्हें धोने के बाद भी बिलकुल नया कैसे पा सकते है, तो आईये जानते है।

छांव में डालें कपड़ें

गर्मियों के मौसम में आप अपने कपड़ों को तेज धूप में ना डाले तेज धूप में डालने से कपड़ों की क्वालिटी भी खराब हो सकती है। साथ ही यह अपना रंग छोड़ सकते है गर्मियों के मौसम में आप कपड़ों को छांव वाली जगह पर ही डाले इससे आपके कपड़े खराब नहीं होंगे और इनका रंग भी नहीं उड़ेगा गर्मियों के मौसम में आप सुबह 7 बजे ही हल्की धूप में कपड़े ऐसे में आप कपड़ों को कुछ समय तक बाहर डालकर 1 घंटे के बाद उठा ले।

कपड़ों का रंग उड़ने से है परेशान? तो गर्मियों के मौसम में ध्यान रखें ये 3 बातें, कभी खराब नहीं होगी कपड़ों की क्वालिटी

यह भी पढ़ें खाने का स्वाद बढ़ाने वाली हींग को कैसे किया जाता है तैयार, अगर आपको भी नहीं मालूम तो देखिए इस Video में पूरा प्रोसेस

कॉटन के कपड़ों को धूप में डालते समय ध्यान रखें ये बातें

अक्सर आपकी कॉटन के कपड़ों का रंग उड़ जाता है ऐसा तब होता है जब आप इनको धूप में ज्यादा समय तक डालकर सूखा लेते हैं, लेकिन ऐसा करने से बचे कॉटन के कपड़ों को आपको साफ पानी में धोने के बाद अच्छे से रस्सी पर उल्टा करके फैलाना चाहिए और इन्हें लगभग 30 से 40 मिनट की ही धूप दें और उसके बाद इन्हें उठा ले।

रस्सियों पर कपड़े उलटे करके डालें

यदि आप कपड़े धोने के बाद ऊपर रस्सियों में अपने कपड़ों को सूखाते हैं तो आप इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि गर्मियों के मौसम में आपको कपड़ों को उल्टा करके फैलाना चाहिए इससे आपके कपड़ो को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है और उनका रंग भी नहीं उड़ाता है।

यह भी पढ़ें Interesting Quiz: चूहा कितनी तेज रफ्तार में दौड़ सकता है? क्या आपको मालूम है….

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now