गर्मियों के दिनों में चींटियों ने मचा रखा है घर में आतंक, तो आज ही आजमायें ये शानदार ट्रिक्स, मिनटों में होगा चींटियों का सफाया

गर्मियों के दिनों में चींटियों ने मचा रखा है घर में आतंक, तो आज ही आजमायें ये शानदार ट्रिक्स, मिनटों में होगा चींटियों का सफाया आइये आपको बताते हैं कुछ शानदार टिप्स।

गर्मियों में परेशान कर रही हैं चींटियां

गर्मियों के दिनों में हमारे घरों में चीटियों का आतंक काफी ज्यादा फैलने लगता है। जब भी हम कोई चीज वह अंदर रखना भूल जाते हैं तो इससे चीटियों का आतंक बहुत ही ज्यादा बढ़ जाता है। हर जगह चीटियां फैल जाती हैं और हमें बहुत ही ज्यादा परेशान करने लगती हैं। कई बार चीटियां अपना घर बना लेती है। जिस कारण इन्हें भागने में हमारा बहुत सा समय बर्बाद हो जाता है। फिर हम अपने खाने को बर्बाद नहीं करना चाहते और चींटियों को तुरंत ही भागना चाहते हैं तो इसके लिए कई बार हम बहुत सारे स्प्रे और दवाइयां बाहर से लेकर आते हैं, लेकिन इनका चीटियां पर कोई भी असर नहीं पड़ता। आज हम आपको कुछ ऐसे ही घरेलू ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप तुरंत ही चीटियों को भाग सकेंगे और आपके घर के आस-पास कभी भी चीटियां नहीं भटकेंगी।

गर्मियों के दिनों में चींटियों ने मचा रखा है घर में आतंक, तो आज ही आजमायें ये शानदार ट्रिक्स, मिनटों में होगा चींटियों का सफाया

यह भी पढ़ें Mango Farming: इस देसी जुगाड़ से आमों से लद जायेगा पूरा पेड़, बस करना होगा ये एक काम

इन ट्रिक्स का करें उपयोग-

  • हल्दी- अगर आपके घर में चीटियों का आतंक बहुत ही तेजी से फैलने लगा है और बहुत सारी चीटियों ने अपना घर बना लिया है तो इनको भगाने के लिए आप हल्दी पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये एक बहुत ही अच्छा घरेलू नुस्खा है जिससे चीटियां तुरंत ही भाग जाती हैं। हल्दी में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो चीटियों को दूर भगाने का काम करते हैं। इसके लिए जिस जगह से चीटियां आ रही हो या फिर जिन जगहों पर चीटियों ने अपना घर बना लिया हो, उस जगह पर आप हल्दी का छिड़काव कर दें। आप देखेंगे कि थोड़ी ही देर में आपके घर से सारी चीटियां गायब हो चुकी होंगी।
  • बोरेक्स पाउडर- चीटियों को दूर भगाने के लिए बोरेक्स पाउडर भी अपना बहुत ही अच्छा कमाल दिखता है। इसके लिए आपको एक कप पानी में एक चम्मच बोरेक्स पाउडर को मिलाना है और फिर उसमें 2 से 3 चम्मच चीनी को मिला देना है। फिर एक कॉटन बॉल को पानी में भिगोकर प्लेट में रख दें। इस सारी चीटियां प्लेट में आ जाएंगे और आप उसे आसानी से बाहर फेंक सकेंगे। इसके बाद आपके घर में एक भी चींटी नजर नहीं आएगी।
  • साबुन का पानी- चीटियों को भगाने के लिए आप साबुन के पानी का भी उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए जहां भी आपको चीटियां दिखाई दे, वहां आप साबुन के पानी का घोल तैयार करके इनको स्प्रे कर दें जिससे कि आपके घर से चीटियां तुरंत ही गायब हो जाएगी। अगर आप अपनी रसोई में भी चीटियों से परेशान है तो छोटे-छोटे कॉटन बॉल को साबुन के पानी में डुबोकर अलग-अलग जगह पर रख सकते हैं।
  • सिरका- चीटियों को भगाने के लिए सिरका रामबाण उपाय माना जाता है। इसके लिए एक स्प्रे बोतल में सिरके को भर ले और उसे उसे जगह पर छिड़क दें जहां पर चीटियां आती है। अगर आप इस स्प्रे को हफ्ते में 3 से 4 बार प्रयोग करते हैं तो इससे आपके किचन के कीड़े-मकोड़े भी गायब हो जाएंगे और आपका किचन बहुत ही ज्यादा साफ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें Vanilla Ice Cream Recipe: गर्मियों में इस ट्रिक से घर पर ही बनायें टेस्टी वनिला आइसक्रीम, सभी करेंगे आपकी तारीफ  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now