गर्मियों में बिना फ्रिज पानी होगा ठंडा, इस देसी जुगाड़ से फ्रिज में बार-बार बोतल भरकर रखने की झंझट होगी खत्म

गर्मियों में बिना फ्रिज पानी होगा ठंडा, इस देसी जुगाड़ से फ्रिज में बार-बार बोतल भरकर रखने की झंझट होगी खत्म आइये आपको बताते हैं सबसे कारगर तरीका।

अब नहीं पड़ेगी फ्रिज की जरूरत

गर्मियों में ठंडा पानी पीना तो सभी बहुत पसंद करते हैं। लेकिन कई बार हमारे घर में फ्रिज ना होने की वजह से हम इस ठंडे पानी का आनंद नहीं ले पाते हैं या फिर कई बार फ्रिज होने के बावजूद भी उसमें बार-बार पानी की बोतल भर कर रखने की झंझट हमें बहुत ही ज्यादा परेशान करती है। हम अपने कम समय में इस तरह के काम नहीं कर पाते हैं। जिस कारण हम ठंडे पानी का लाभ नहीं उठा पाते हैं। अगर आप भी बिना फ्रिज के पानी ठंडा करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपका पानी पुरी गर्मियों भर ठंडा रहेगा और इसके लिए आपको मेहनत की जरूरत भी नहीं होगी।

गर्मियों में बिना फ्रिज पानी होगा ठंडा, इस देसी जुगाड़ से फ्रिज में बार-बार बोतल भरकर रखने की झंझट होगी खत्म

यह भी पढ़ें VIDEO: स्मार्ट बहु ने बर्तन मांझने वाले ब्रश को जमाकर रखने का लगाया शानदार जुगाड़, वीडियो देख लोग बोले बहु हो तो ऐसी!

इस देसी जुगाड़ से ठंडे पानी की झंझट होगी खत्म

यदि आप भी बिना फ्रिज के पानी ठंडा करना चाहते हैं तो इसके लिए मटका सबसे कारगर उपाय हो सकता है। मटके से आप नेचरली ही अपने पानी को ठंडा कर सकते हैं। कई बार फ्रिज की हवा ठंडी तो होती है लेकिन बहुत ज्यादा शेयर के लिए हानिकारक होती है। मटके में रखा पानी आपके स्वास्थ्य पर किसी प्रकार का दुष्प्रभाव नहीं डालता है। इसीलिए अगर आप मटके का पानी पीते हैं तो यह आपकी प्यास तो बुझाता ही है। साथ ही आपको ठंडा पानी का आनंद भी देता है। आप मटके में पानी नेचुरल रूप से ठंडा कर सकते हैं और इसे पीकर अपने प्यास बुझा सकते हैं। आईए जानते हैं कौन से हैं वह टिप्स जो आपके मटके में पानी रखेंगे फ्रिज जैसा ठंडा।

इन टिप्स का करें इस्तेमाल-

  • मटके में पानी ठंडा करने के लिए आपको इसे किसी सूती मोटे कपड़े से या फिर किसी बोरी से लपेट देना है और इस बोरी को बाहर से गिला कर देना है।
  • पानी डालकर आप इसे आसानी से गिला कर सकते हैं जिससे कि इस बोरी को बाहर की ठंडी हवा मिलती रहेगी और यह आपके मटके के पानी को बहुत ही ठंडा कर देगी।
  • इसके अलावा आप तांबे के मटके का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • तांबे के मटके में अगर आप रात भर पानी भर कर रख देते हैं तो सुबह तक इसका पानी बहुत ही ज्यादा ठंडा हो जाता है।
  • तांबे के मटके में पानी पीना बहुत ही लाभदायक माना जाता है। यह हमारे शरीर से कई जीवाणुओं को बाहर निकाल फेंकता है और हमारे स्वास्थ्य को भी अच्छा बनाता है।
  • इसके अलावा जब भी आप मटका बाहर से लेकर आते हैं तो इसे स्क्रब की सहायता से नमक लगाकर बाहर से स्क्रब कर लें जिससे कि इसके बाहर के पोर्स खुल जाएंगे और मटके में ठंडी हवा जा पाएगी। फिर आप एक चम्मच नमक लेकर इसके अंदर भी पानी के साथ थोड़ी देर के लिए डाल दें। फिर इसे आप हाथों की सहायता से पूरे मटके में घुमा दे जिससे कि इसके अंदर के पोर्स भी खुल जाएंगे और आपका मटका बेहतरीन कूलिंग के लिए तैयार हो जाएगा।

यह भी पढ़ें अब टोल भरने की झंझट होगी खत्म, Google की इस सेटिंग को ON करते ही फ्री में क्रॉस कर सकेंगे हर टोल नाका