फोन का ट्रांसपेरेंट कवर पीला पड़ गया है ? तो ऐसे करें साफ़, नए जैसा चमकने लगेगा

फोन का ट्रांसपेरेंट कवर पीला पड़ गया है ? तो ऐसे करें साफ़, नए जैसा चमकने लगेगा। फिर नया खरीदना नहीं पड़ेगा, पुराना कवर ही देखने में भी अच्छा लगेगा।

फोन का ट्रांसपेरेंट कवर गंदा हो गया है ?

फोन का ट्रांसपेरेंट कवर अगर पीला पड़ जाता है तो वह देखने में बिल्कुल अच्छा नहीं लगता है। फिर एक नया फोन कवर खरीदना पड़ता है। जिससे एक खर्चा बढ़ जाता है। लेकिन आज हम कुछ तरीके जानेंगे जिससे आप फोन के ट्रांसपेरेंट कवर को या फिर कलरफुल कवर दोनों को साफ कर सकते हैं। जिससे आपका पुराना कवर ही नए जैसा चमकने लगेगा। तब आइये जानते हैं वह तरीका कौन-सा है।

फोन का ट्रांसपेरेंट कवर पीला पड़ गया है ? तो ऐसे करें साफ़, नए जैसा चमकने लगेगा

यह भी पढ़े- प्लास्टिक के टूटे बर्तन ऐसे जोड़े, एक बूँद नहीं टपकेगा पानी, इस तगड़े उपाय के बाद लगेगा कभी टूटा ही नहीं

ऐसे साफ़ करें मोबाइल का ट्रांसपेरेंट कवर

नीचे लिखे 2 बिंदुओं के अनुसार जाने ट्रांसपेरेंट और कलरफुल मोबाइल कवर को साफ करने के तरीके।

  • मोबाइल फोन के ट्रांसपेरेंट कवर को साफ करने के लिए, उसके पीलेपन को हटाने के लिए नमक और टूथपेस्ट वाले उपाय को आजमा सकते हैं। जिसमें आपको कवर में अच्छे से टूथपेस्ट लगाना है, और ब्रश की मदद से उसे कुछ देर रगड़ना है। एक-दो मिनट रगड़ने के बाद आप उसमें नमक डाल सकते हैं, और फिर दोबारा से रगड़ सकते है। उसके बाद आप कवर को धो लेंगे। बता दे कि यह कवर के पीलेपन को हटाने का एक असदार नुस्खा है। इसके आलावा दूसरा उपाय आप निचे लगे वीडियो में देख सकते है।
  • लेकिन अगर आप कलरफुल प्लास्टिक फोन कवर का इस्तेमाल कर रहे हैं, तब आप उसे साफ करने के लिए गुनगुने पानी में एक चम्मच लिक्विड सोप मिलाकर इसमें 15 मिनट के लिए कवर को डालकर रख देंगे, और फिर बेकिंग सोडा की मदद से रगड़कर इसकी सफाई कर लेंगे। इससे कलरफुल प्लास्टिक फोन कवर अच्छे से साफ हो जाए हो जाएगा, और नए जैसा दिखाई देगा।

यह भी पढ़े- ऐसे करें असली और नकली सरसों तेल की पहचान, नहीं तो नकली तेल पर पैसे बर्बाद होने के साथ-साथ सेहत भी खतरे में पड़ जाएगी