Health Tips: होली के बाद सिर्फ 10 सेकंड में शरीर की गंदगी को साफ करेगी ये शानदार डिटॉक्स चाय, जानिए बनाने की पूरी विधि?

Health Tips: होली के बाद सिर्फ 10 सेकंड में शरीर की गंदगी को साफ करेगी ये शानदार डिटॉक्स चाय, जानिए बनाने की पूरी विधि? आईये इस खास और फायदेमंद चाय को बनाने के तरीके और फायदों के बारें में जानते है।

बॉडी डिटॉक्स चाय

अक्सर होली के समय हम कहीं पकवान खा लेते हैं जो तेल के और भुने हुए होते हैं जिनसे हमें कई तरह के शारीरिक नुकसान पहुंचाते हैं, ये मसालेदार खाना खाने से हमारी बॉडी डिटॉक्स नहीं होती है और खान-पान में गड़बड़ की वजह से सेहत बिगड़ जाती है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शानदार चाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपका वजन को भी काम करती है, साथ ही आपकी बॉडी को डिटॉक्स करती है साथ ही डाइजेशन सिस्टम को भी स्ट्रांग करती है, साथ यह चाय आपको हेल्दी रखती है, आईए जानते हैं इसे बनाने की विधि के बारे में।

Health Tips: होली के बाद सिर्फ 10 सेकंड में शरीर की गंदगी को साफ करेगी ये शानदार डिटॉक्स चाय, जानिए बनाने की पूरी विधि?

यह भी पढ़ें Gardening Tips: घर पर बनाये मार्केट से भी बेहतर 100% पॉवरफुल नीम खली, हरे-भरे पौधों के साथ खिल जायेगा आपका गार्डन..

ढेरों फायदों के साथ करेगी शरीर की गंदगी साफ

दोस्तों बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए हम बात कर रहे हैं, अजवाइन और शॉप की चाय की इस चाय से लिवर हेल्थ अच्छी रहती है, साथ ही आपके पाचन तंत्र में भी सुधार आता है, पेट की गैस एसिडिटी की समस्या को दूर करने में इसका कोई जवाब नहीं है, यह चाय किडनी को सही तरह से फंक्शन करने में भी मददगार है, यह चाय बॉडी के अंदर की गंदगी को दूर करने में काफी फायदेमंद होती है। इससे बॉडी में जमा टॉक्सिंस और गंदगी आसानी से दूर हो जाते हैं,साथ ही यह चाय आपका वजन को भी घटाने में कारगर साबित होती है जिससे आपका वजन हेल्दी तरीके से घट जाता है।

कैसे बनाये ये खास चाय?

इस चाय को तैयार करने के लिए आपको कुछ विशेष सामग्रियों को इकट्ठा कर लेना है, जैसे एक टी स्पून सौफ, दो चुटकी अजवाइन दो कप पानी, अब इसे बनाने के लिए सभी चीजों को पानी में आधा रह जाने तक उबले अब इसे छान ले, दोस्तों आप की बॉडी डिटॉक्स ड्रिंक तैयार हो चुकी है, अब आप इसका सेवन आसानी से सुबह मेंस के साथ यहां खाली पेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें interesting Viral Quiz: जब एक सांप दूसरे सांप को डसेगा तो क्या होगा? दोस्तों क्या आप जानते है, आईये हम बताते है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now