क्या आपके भी दांतों में लग गया है कीड़ा ? तो आज ही आजमायें ये कमाल की ट्रिक मिनटों में लगेगा आराम

क्या आपके भी दांतों में लग गया है कीड़ा ? तो आज ही आजमायें ये कमाल की ट्रिक मिनटों में लगेगा आराम आइये आपको बताते हैं ये शानदार तरीका।

जानिए आखिर क्यों लग जाता है कीड़ा ?

कई बार हम दांतों में कीड़े लगने की समस्या से काफी परेशान होकर कई महंगे ट्रीटमेंट करते हैं, लेकिन कई बार हमें इनसे अच्छे रिजल्ट्स नहीं मिलते, खान पान की कई चीजों से दांतों में प्लैक जमा होना शुरू हो जाता है जिससे दांतों की कैविटी यानी कीड़े लगना शुरू हो जाते हैं, ऐसे में दांतों की अच्छी तरह से सफाई करना काफी जरूरी होता है। यदि आप इनकी सफाई नहीं करते हैं तो इससे स्थिति काफी गंभीर हो जाती है। इसमें बैक्टीरिया बनता है वह दातों की सतह पर मसूड़े के साथ चिपक जाता है जिससे आपके दांत खराब होना शुरू हो जाते हैं।

क्या आपके भी दांतों में लग गया है कीड़ा ? तो आज ही आजमायें ये कमाल की ट्रिक मिनटों में लगेगा आराम

यह भी पढ़ें Jugaad Video: आवारा पशुओं से खेत को बचाने के लिए किसान भाई ने लगाया शानदार जुगाड़, वीडियो देख लोग बोले वाह क्या कमाल कर दिया भाई!

ट्रिक 1

दांतों के कीड़ों से राहत पाने के लिए लौंग तेल काफी फायदेमंद होता है। इसमें मुंह के बैक्टीरिया को खत्म करने के कई तत्व पाए जाते हैं। इसके लिए आप रात में लौंग तेल को कोई में भिगोकर अपने दांतों में लगाकर सो जाएं। सुबह उठकर कुल्ला करने इससे आपको दांतों में काफी राहत मिलेगी।

ट्रिक 2

दोस्तों नीम में कई एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो कीड़े को पैदा करने वाले बैक्टीरिया को खत्म करते हैं। इसमें मौजूद एंटी माइक्रोबॉयल गुण दातों के कीड़े से छुटकारा दिलाने में काफी अच्छे माने जाते हैं। ऐसे में आप रोज अपने दांतों पर नीम की टहनी से मसाज करें। इसे कम से कम आपको 10 से 20 मिनट तक मसाज करना है। फिर उसके बाद कुल्ला कर लेना है।

ट्रिक 3

दांतों के कीड़े से छुटकारा पाने के लिए लहसुन तेल का इस्तेमाल करना काफी अच्छा होता है। यह मसूड़े और मुंह के खराब बैक्टीरिया को साफ करता है। साथ ही दर्द से छुटकारा भी दिलाता है। इसके लिए लहसुन के एक टुकड़े को पीस ले। फिर इसमें थोड़ा सा पानी मिला ले। इस पेस्ट में थोड़ा सा नमक भी मिला ले। इस पेस्ट को अपने दांतों में लगाए इस उपाय से आपको दांतों की हर समस्या से निजात मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें घर में तैयार कीजिये ये चमत्कारी पानी, आपके बालों और चेहरे को देगा गजब की खूबसूरती, कुछ ही दिनों में दिखने लगेंगी हूर की परी