Get Rid Of Mosquitoes: रात में मच्छरों का आतंक खत्म करेंगे ये घरेलु उपाय, आस-पास भी नहीं भटकेगा एक मच्छर

Get Rid Of Mosquitoes: रात में मच्छरों का आतंक खत्म करेंगे ये घरेलु उपाय, आस-पास भी नहीं भटकेगा एक मच्छर आइये आपको बताते हैं की आप कैसे भगा सकते हैं सारे मच्छर।

गर्मी में बढ़ता है मछरों का आतंक

गर्मियां आते ही मच्छरों का आतंक काफी बढ़ जाता है। गर्मियों की रातें काफी ज्यादा गर्म होती है। जिस कारण मच्छर बहुत ही ज्यादा परेशान करने लगते हैं। इसके लिए हम बाहर से कई स्प्रे और कॉइल्स लेकर आते हैं जिनका मच्छरों पर कोई भी असर नहीं पड़ता है, लेकिन आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनसे आपके घर में एक भी मच्छर नहीं भटकेगा और आप रात की नींद चैन से ले पाएंगे। आइये जानते हैं कौन से हैं वह घरेलू नुस्खे जो आपको मच्छरों से दिलाएंगे छुटकारा।

Get Rid Of Mosquitoes: रात में मच्छरों का आतंक खत्म करेंगे ये घरेलु उपाय, आस-पास भी नहीं भटकेगा एक मच्छर

यह भी पढ़ें Curd Benefits: दही के साथ मिलाकर खाएं ये 3 शानदार चीजें, सिर्फ 4 दिनों में आपके शरीर की ढेरों बीमारियों को करेगी छूमंतर

आजमायें ये कमाल की ट्रिक

घर के मच्छरों को भगाने के लिए आप इस घरेलू नुस्खे को आजमा सकते हैं जिससे मच्छरों का आतंक तुरंत ही खत्म हो जाएगा। साथ ही आपके घर में सकारात्मक भी आ जाएगी। मच्छरों को भगाने का यह सबसे बेस्ट नेचुरल तरीका है। इसके लिए आपको एक नींबू के रस में सरसों के तेल और लौंग, कपूर को मिक्स करके इसे बाती बनाकर जलाना है जिससे आपके घर में सकारात्मक भी आएगी। साथ ही इसकी महक से मच्छर भी कोसों दूर रहेंगे और आपके घर के आस-पास भी नहीं भटकेंगे।

इन तरीकों का भी कर सकते हैं इस्तेमाल-

  • घर से मच्छरों को भगाने के लिए आप कुछ और भी उपाय आजमा सकते हैं। इसके लिए आप तुलसी के पत्तों को सुखा कर लेमन के छिलकों के साथ इसे जला दे। इसकी सुगंध से भी मच्छर आसपास नहीं आते हैं।
  • इसके अलावा पानी में पिपरमेंट तेल की कुछ बूंद का इस्तेमाल करके भी आप स्प्रे बनाकर घर के हर कोने में कर सकते हैं, जिससे मच्छरों का आतंक समाप्त हो जाएगा।
  • कपूर की गोलियां भी मच्छरों को भगाने में रामबाण साबित होती है। इसके लिए कपूर की गोलियों को पीसकर तेल में मिला लें और इसी तेल का दीपक जलाकर आप घर में कोने-कोने में लगा सकते हैं जिससे मच्छर तुरंत ही भाग जाएंगे।

यह भी पढ़ें गर्मियों में धड़ल्ले से चलाइये ये AC नहीं आएगा 1 रुपए भी बिल, जानिए क्या है फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now