Get Rid Of Ants: घर से हमेशा के लिए भाग जाएंगी चीटियां, ऐसे अपनाएं 100% काम आने वाले ये 3 उपाय

Get Rid Of Ants: घर से हमेशा के लिए भाग जाएंगी चीटियां, ऐसे अपनाएं 100% काम आने वाले ये 3 उपाय, आईये इस आर्टिकल के जरिए जानते है चीटियों से कैसे पाएं छुटकारा है।

नींबू का उपाय

चीटियों ने यदि आपके घर में भी आतंक मचा रखा है तो आप इन्हें दूर भगाने के लिए नींबू के छिलकों का इस्तेमाल कर सकते है। जब आप फर्श पर पोछा लगाते हैं तो पानी में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर फर्श पर पोछा लगाए, नींबू की गंध से चीटियों को दूर भगाया जा सकता है, चीटियां खट्टी और कड़वी चीजों को पसंद नहीं करती है, जिससे वह आपके घर में प्रवेश नहीं करेगी

Get Rid Of Ants: घर से हमेशा के लिए भाग जाएंगी चीटियां, ऐसे अपनाएं 100% काम आने वाले ये 3 उपायें

यह भी पढ़ें Tips To Use Orange Peel: संतरे के छिलकों से हो सकता है कमाल, घर के कई कामों को करेंगे झटपट खत्म, ऐसे करें इस्तेमाल..

काली मिर्च का उपाय

चीटियों को जितनी मीठी चीजें पसंद होती है उतना ही उन्हें कड़वी चीजों से नफरत होती है। इसलिए यदि आपके घर के कोनों में चीटियों ने आतंक मचा रखा है तो आप इसे भगाने के लिए काली मिर्च का छिड़काव भी कर सकते हैं। काली मिर्च को पानी में घोलकर घर के हर क्षेत्र में स्प्रे कर दीजिए जिससे जहां-जहां चीटियां होगी वहां-वहां स्प्रे करने से चीटियां भाग जाएंगे।

सफेद सिरके का उपाय

दोस्तों सफेद सिरका चीटियों को भगाने के लिए काफी कारगर साबित हुआ है।आप पानी में पर्याप्त मात्रा में सफेद सिरके का घोल बना ले। इस सिरके में तेल की कुछ बूंद को मिलायें, इस घोल को आप स्टोर करके भी रख सकते हैं और आपके घर में जहाँ चीटियां है वहां आप इस घोल का छिड़काव करें। यदि आप इस घोल का छिड़काव करते हैं तो चीटियां आपके घर में कभी भी प्रवेश नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें Business idea: इस पेड़ की खेती कुछ ही दिनों में बना देगी गंगुतेली से राजाभोज, जीवनभर नहीं होगी पैसों की कमी, जानिए कैसे करें शुरुआत