गणित के इस सवाल को हल करने में जीनियस भी हुए ढेर, आप में है दम तो सही उत्तर बताइये…..

गणित के इस सवाल को हल करने में जीनियस भी हुए ढेर, आप में है दम तो सही उत्तर बताइये.....

गणित के इस सवाल को हल करने में जीनियस भी हुए ढेर, आप में है दम तो सही उत्तर बताइये….. क्या आप गणित में रुचि रखते हैं? यदि हाँ, तो हमारे पास एक मजेदार सवाल है जो आपको चुनौती देगा। इस पहेली में कैटरपिलर, पत्तियाँ और फलों को अंकित किया गया है। आपको इसे सही ढंग से हल करने की कोशिश करनी होगी।

गणित के इस सवाल को हल करने में जीनियस भी हुए ढेर, आप में है दम तो सही उत्तर बताइये…..

यह भी पढ़ें दम है तो 10 सेकंड के अंदर ढूंढ के बताइये छिपे हुए 96 के बीच छिपे हुए 69 को, देखिये कहाँ छिपा है 69

पेचीदा है यह सवाल

हाल ही में ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक पहेली का मुख्य संकेत यह है कि चौथी लाइन में फल, कैटरपिलर और पत्तियों के साथ एक दृश्य है। पहेली में प्रत्येक वस्तु के एक मूल्य दिया गया है। पहेली का चुनौतीपूर्ण हिस्सा चौथी लाइन की मूल्य को समझना है, जहां फल, कैटरपिलर और पत्तियां शामिल हैं। पहेली के अनुसार, पहली लाइन में पत्तियों का योग 15 है और दूसरी लाइन में कैटरपिलर का योग 9 है। तीसरी लाइन में पत्तियों के साथ दो फल दिखाए जाते हैं, जबकि एक कैटरपिलर के साथ एक फल है, जिसका योग 30 है। क्या आप चौथी लाइन की मूल्य निकाल सकेंगे?

क्या आपने हल किया?

क्या आपको इस मनोरंजक दिमागी कसरत का हल करने की क्षमता है? अगर नहीं, तो यहां एक महत्वपूर्ण संकेत दिया गया है। इस पहेली का समाधान BODMAS नियम का प्रयोग करके निकाला जा सकता है। इसके अलावा, चौथी लाइन में फल में एक कैटरपिलर शामिल है, और पहली लाइन में पांच पत्तियों के बजाय छह पत्तियां हैं। 23 जून के बाद से यह ब्रेन टीज़र 49,000 से अधिक बार देखा गया है। इसे कई लोगों ने लाइक और कमेंट किया है। कुछ लोगों ने कमेंट में “30” लिखा है, जबकि अन्य ने “39” और “25” के रूप में उत्तर दिया है।

क्या होना चाहिए उत्तर

कुछ लोगों ने कमेंट किया, “(9+3) + 6 x 3 = 30” और कोई ने कहा, “39… चौथी समीकरण में 6 पत्तियां हैं और उनमें से एक पत्ते पर एक कीट भी है… 12 + 9 x 3 = 39″। एक व्यक्ति ने लिखा, “मुश्किल है, तीसरी सारणी में 30 के बजाय 29 होना चाहिए।”

यह भी पढ़ें इस पहेली को सुलझा लिया तो कहलाओगे दिमागी बाज़ीगर, ढूंढिए छिपा Beard के बीच छिपे हुए Bread को

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now