सिर्फ 107 रु में गैस सिलेंडर, महिलाओं के खाते में 500 रु, जानिये किसे हो रहा फायदा

सिर्फ 107 रु में गैस सिलेंडर, महिलाओं के खाते में 500 रु, जानिये क्या-क्या होगा फायदा। गैस सिलेंडर को लेकर लगातार अच्छी खबर मिल रही है। इसी कड़ी में एक और बड़ी खबर आ रही है। आइये जाने किसे क्या-क्या हो रहा फायदा है।

सिर्फ 107 रु में गैस सिलेंडर

केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक गैस सिलेंडर के रेट को लगातार कम कर रहे है। इसी कड़ी में एक और बड़ी खबर आ रही है। जिसमें गैस सिलेंडर के भाव में भयंकर कमी की जा रही है। जिसके बाद एक बड़ी संख्या के लोगो को मात्र 107 रूपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। आइये जाने यह लाभ किसे होगा।

सिर्फ 107 रु में गैस सिलेंडर, महिलाओं के खाते में 500 रु, जानिये किसे हो रहा फायदा

यह भी हल करें- 15 लाख रु किसानों को दे रही सरकार, अब किसान होंगे मालामाल, यहाँ जाने क्या है योजना, कैसे मिलेगा लाभ

कांग्रेस सरकार का बड़ा ऐलान

इस चुनावी दौर में कांग्रेस पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है। जिसमें उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता को गैस सिलेंडर में अच्छी-खासी सब्सिडी देने का भरोसा दिलाया है। बता दे कि कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सभी वर्ग के लोगो को गैस सिलेंडर सस्ते में मिलेगा। जिसमें घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत जो अभी 974 रूपए है, उसमें 500 रूपए की सब्सिडी मिलेगी। जिसके बाद यह उन्हें 474 रूपए में प्राप्त होगा। लेकिन वहीं जो उज्जवला योजना के ग्राहक है उन्हें जो सिलेंडर अभी 607 रु में मिल रहा है, वह 500 रूपए की सब्सिडी के बाद सिर्फ 107 रूपए का रह जाएगा। आइये जाने महिलाओं के खाते में 500 रु कैसे मिलेंगे।

सिर्फ 107 रु में गैस सिलेंडर, महिलाओं के खाते में 500 रु, जानिये किसे हो रहा फायदा

महिलाओं के खाते में 500 रु

कांग्रेस पार्टी ने आगे बात करते हुए बताया कि वह महिलाओं के खाते में इस सब्सिडी की राशि सीधे ट्रांसफर करेगी। जिससे उन्हें गैस सिलेंडर की सब्सिडी का लाभ सीधे मिलेगा। इस तरह यह पार्टी महिलाओं को घर चलाने में सहायता करने का वादा कर रही है।

यह भी हल करें- ख़ुशख़बरी! सस्ते में आटा दे रही सरकार, 1 किलों का भाव सुन आप भी हो जायेंगे हैरान, जानिये कहाँ से खरीदें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now