काम की बात! LPG गैस सिलेंडर नहीं मिलेगा अगर नहीं किया यह काम, जानें क्या ना करने पर गैस कनेक्शन बंद हो जायेगा

काम की बात! LPG गैस सिलेंडर नहीं मिलेगा अगर नहीं किया यह काम, जानें क्या ना करने पर गैस कनेक्शन बंद हो जायेगा। ताकि आपका गैस कनेक्शन काम करता रहे और सिलेंडर समय-समय पर मिलता रहे।

गैस कनेक्शन बंद

अगर आप एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है। बता दे की एलपीजी का गैस सिलेंडर का जिनके पास कनेक्शन है उन्हें एक बहुत जरूरी काम करवाना है। अगर यह काम पूरा नहीं हुआ तो उनका गैस सिलेंडर का कनेक्शन बंद हो सकता है। जी हां आपको बता दे की उज्ज्वला योजना के ग्राहकों की केवाईसी कर दी गई है। अब सामान्य ग्राहकों को ई-केवाईसी करवाना बहुत जरूरी है। नहीं तो उनका गैस कनेक्शन बंद किया जा सकता है। चलिए जाने इस बारे में पेट्रोलियम कंपनी के क्या निर्देश है।

काम की बात! LPG गैस सिलेंडर नहीं मिलेगा अगर नहीं किया यह काम, जानें क्या ना करने पर गैस कनेक्शन बंद हो जायेगा

यह भी पढ़े- महीने में सिर्फ इतने ही गैस सिलेंडर मिलेंगे, जानें पेट्रोलियम कंपनी के नियम, क्या मिलेगा 2 से ज्यादा सिलेंडर ?

एलपीजी गैस ई-केवाईसी

पेट्रोलियम कंपनी के निर्देश के अनुसार घरेलू गैस सिलेंडर के ग्राहक जल्द से जल्द ई-केवाईसी का काम पूरा कर लें। ताकि उनको समय-समय पर गैस सिलेंडर मिलता रहे। जिसके लिए पेट्रोलियम कंपनी ने एजेंसी वालों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने ग्राहकों की ई-केवाईसी कराएं।

बता दे की उज्ज्वला योजना के ग्राहकों की ई-केवाईसी पहले ही हो चुकी है। जिसमें मिली जानकारी के अनुसार बता दे कि केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार उज्ज्वला योजना के सभी ग्राहकों की ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी कराई जा चुकी है। तभी उन्हें समय-समय पर गैस सिलेंडर की सब्सिडी की राशि मिल रही है। लेकिन अगर किसी की केवाईसी नहीं हुई होगी तो उनके खाते में सब्सिडी का पैसा नहीं आएगा। जी हां आपको बता दे कि इस समय सभी सरकारी लाभ को उठाने के लिए ई-केवाईसी होना बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़े- सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, चुनाव से पहले हुई मौज, जानिये 2 अप्रैल के ताजा भाव