प्लास्टिक के टूटे बर्तन ऐसे जोड़े, एक बूँद नहीं टपकेगा पानी, इस तगड़े उपाय के बाद लगेगा कभी टूटा ही नहीं

प्लास्टिक के टूटे बर्तन ऐसे जोड़े, एक बूँद नहीं टपकेगा पानी, इस तगड़े उपाय के बाद लगेगा कभी टूटा ही नहीं। फिर नई बाल्टी-मग अगर टूट जायेंगे तो फेकना नहीं पड़ेगा।

प्लास्टिक के टूटे बर्तन

प्लास्टिक के बर्तन अगर हाथ से छूट जाते हैं या उसमें भारी सामान रखकर हम उठा देते हैं तो वह टूट जाते हैं। जिसके बाद हमें बहुत पछतावा होता है। वहीं अगर हम नई बाल्टी या मग प्लास्टिक के लेकर आए हैं और वह टूट जाए तो ऐसा लगता है कि पूरा पैसा बर्बाद हो गया। लेकिन हम एक ऐसा उपाय जानने वाले हैं, जिससे आप घर पर ही प्लास्टिक के बर्तन को जोड़ सकते हैं। जिससे फिर एक भी बूंद पानी नहीं गिरेगा। बता दे कि यह कारगर तरीका है, जो की तेजी से वायरल हो रहा है। चलिए आप भी ट्राई करके देख लीजिए।

प्लास्टिक के टूटे बर्तन ऐसे जोड़े, एक बूँद नहीं टपकेगा पानी, इस तगड़े उपाय के बाद लगेगा कभी टूटा ही नहीं

यह भी पढ़े- ऐसे करें असली और नकली सरसों तेल की पहचान, नहीं तो नकली तेल पर पैसे बर्बाद होने के साथ-साथ सेहत भी खतरे में पड़ जाएगी

प्लास्टिक के टूटे बर्तन ऐसे चिपकाएं

नीचे लिखे बिंदुओं के अनुसार प्लास्टिक के बर्तन को चिपकाने के बारे में पढ़ें।

  • प्लास्टिक का अगर बर्तन टूट गया है, तो उसे जोड़ने के लिए पहले आप उसे सुखा लें। मतलब कि उसमें पानी नहीं लगा होना चाहिए।
  • उसके बाद जो हिस्सा टूटा हो आप उसे बराबर में रख लें। यानी की जोड़ने के लिए एक बराबर करके सेट कर लें।
  • फिर फेवीक्विक लगा दें और दरारों को भर दें। उसके बाद ENO पाउडर जोड़ के पास ही छिड़क दें, और फिर से फेवीक्विक लगा दें। इसके बाद जब यह अच्छे से सूख जाए उसके बाद आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • यह तीन परत का जोड़ पत्थर की दीवार जैसा बन जायेगा।
  • लेकिन ध्यान रखें अच्छे से सूखने के बाद ही उसका इस्तेमाल करें। साथ ही यह उपाय करने के लिए आपको ध्यान रखना है थोड़ी भी टूटी जगह छूटने न पाएं, नही तो वहा से पानी टपकेगा।

यह भी पढ़े- बिना मारे चूहे भगाने के लिए घर में रखें यह चीज, चूहे भूल जाएंगे आपके घर का रास्ता, दोबारा गलती से भी नहीं आएंगे