तस्वीर में ढेर सारे 43 के बीच से 5 सेकंड में 34 ढूढ़के दिखाइए मान जायँगे जीनियस, 99% लोग मान चुके हार

तस्वीर में ढेर सारे 43 के बीच से 5 सेकंड में 34 ढूढ़के दिखाइए मान जायँगे जीनियस, 99% लोग मान चुके हार। आज हम आपके लिए एक और चुनौतियों से भरी ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर लेकर आ गए है। आइये देखे क्या आप इसे सॉल्व कर पाते है।

Optical Illusion

आजकल सोशल मिडिया पर यह ऑप्टिकल इल्यूजन गेम खूब पसंद किया जा रहा है। बता दे कि इस तरह के खेल सदियों से खेले जा रहे है, और आज भी इंटरनेट के जमाने में लोग इस खेल को पसंद कर रहे है। क्योकि इससे लोगो का मनोरंजन होने के साथ उनकी मानसिक क्षमता का परीक्षण और नजर तेज करने के साथ सोचने की क्षमता और याददाश्त भी तेज होती है। चलिए देखे क्या आप आज के विजेता बनते है या नहीं।

तस्वीर में ढेर सारे 43 के बीच से 5 सेकंड में 34 ढूढ़के दिखाइए मान जायँगे जीनियस, 99% लोग मान चुके हार

यह भी हल करें- सिर्फ जीनियस ही 3 सेकंड में 96 अंक ढूढ़ सकते है, क्या आपको मिला 96 ? अगर नहीं तो आइये हम दिखाते है

तस्वीर में ढेर सारे 43 के बीच से 5 सेकंड में 34 ढूढ़े

आज का आपका टास्क है, इस तस्वीर से एक 34 ढूढ़कर दिखाइए। जिसके लिए आपको पांच सेकंड का समय दिया गया है। इसी समय के अंदर आपको, अकेले ही इस गेम को सॉल्व करना है। अगर आप नहीं कर पाते है, तो फिर आप नीचे लगी हल वाली तस्वीर देख सकते है। जिसमें हल को हाइलाइट किया गया है। लेकिन उससे पहले आपको इसे खोजने का प्रयास करना चाहिए। तो चलिए एक बार अपनी पूरी बुद्धि का इस्तेमाल करते हुए इस तस्वीर में छिपे एक 34 नंबर को ढूढ़कर दिखाइए।

अगर आपको नहीं मिल रहा तो बता दे कि यह सवाल थोड़ा टेढ़ा है। इस लिए आपको थोड़ा दिमाग के घोड़े दौड़ाने होंगे। अगर नही ढूढ़ पा रहे तो चलिए हल वाली तस्वीर देखिये।

यहाँ देखे समाधान

अगर आपको इस तस्वीर में छिपा 34 नंबर नहीं मिल रहा तो आप निराश ना होइए। क्योकि यह सवाल जैसा कि हमने बताया थोड़ा टेढ़ा है, ताकि जवाब देखकर आप अपने सर पर हाथ रख ले। यानी कि आप सोचेंगे की अरे ऐसा मैंने पहले क्यों नहीं सोचा। लेकिन जिन लोगो ने इस तरह का खेल पहले भी खेला होगा वह जवाब पकड़ लिए होंगे। लेकिन जिन्हे नहीं मिला तो नीचे लगी हल वाली तस्वीर देख लीजिये।

तस्वीर में ढेर सारे 43 के बीच से 5 सेकंड में 34 ढूढ़के दिखाइए मान जायँगे जीनियस, 99% लोग मान चुके हार

यह भी हल करें- खोजो तो जाने! तेज नजरो में है दम तो 5 सेकंड में 09 ढूंढकर दिखाइए, मिलेगी 121 तोपों की ग्रैंड सलामी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now