दिन-रात की मेहनत के बाद भी नहीं नहीं उतर पा रहा है कर्जा, तो अपने पास रखें ये चीजें कभी नहीं होगी कमी रुकने लगेगा पैसा

दिन-रात की मेहनत के बाद भी नहीं नहीं उतर पा रहा है कर्जा, तो अपने पास रखें ये चीजें कभी नहीं होगी कमी रुकने लगेगा पैसा आइये आपको बताते हैं इन चीजों के बारे में।

इन Vastu Tips से रुकेगा आपका पैसा

अगर आप भी दिन-रात कड़ी मेहनत करते रहते हैं, लेकिन उसके बाद भी आपके हाथों में पैसा नहीं बचता है तो आप कुछ वास्तु टिप्स को भी फॉलो कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र में कई ऐसी टिप्स बताई गई हैं, जिनको करने से आपकी आर्थिक तंगी समाप्त हो सकती है। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो हर महीने सैलरी तो लेते ही है, लेकिन उसके बाद भी उनके हाथ में सैलरी का एक भाग भी नहीं बचता और हमेशा ही कर्ज चढ़ा रहता है। जिस कारण वह अपनी कई चीजों को मारते हैं। ज्योतिष शास्त्र में वास्तु के कुछ ऐसे ही टिप्स बताए गए हैं। जिनको करने से आपका दिन रात की मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा। इसमें कई ऐसी चीजें बताई गयी हैं जिन्हे घर में रखने से आपकी मेहनत सफल होने लगेगी।

नारियल रखने के मिलेगा फायदा

आज हम आपको बताने वाले हैं लघु नारियल के बारे में नारियल वैसे तो बहुत ही छोटा फल माना जाता है। लेकिन इसको घर में रखने से आपकी आर्थिक तंगी चुटकियों में ही समाप्त हो सकती है। जिन घरों में लघु नारियल होता है, वहां पर माता लक्ष्मी का निवास हमेशा ही बना रहता है और कभी भी घर में धन की कमी नहीं होती और आर्थिक संकट भी दूर हो जाते हैं। लघु नारियल बहुत ही लाभदायक माना जाता है। इससे आपका अन्न का भंडार हमेशा ही भरा रहेगा।

दिन-रात की मेहनत के बाद भी नहीं नहीं उतर पा रहा है कर्जा, तो अपने पास रखें ये चीजें कभी नहीं होगी कमी रुकने लगेगा पैसा

यह भी पढ़ें पोषक तत्वों का भंडार है ये फल, 80 की उम्र में भी हड्डियों को बना देगा फौलाद, कई बिमारियों में है रामबाण

धातु का कछुआ दिलाएगा कर्ज से मुक्ति

घर में धातु का कछुआ रखने से भी आर्थिक संकट दूर रहते हैं। जिन लोगों के ऊपर हमेशा ही कर्ज चढ़ा रहता है और घर में पैसा नहीं रुकता। उनको अपने घर में धातु का कछुआ अवश्य ही रखना चाहिए। कई लोग चांदी, पीतल के कछुए रखते हैं। कछुए को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है। जिस घर में भी कछुआ रखा जाता है वह भगवान विष्णु और लक्ष्मी जी का वास होता है। जिस घर के आर्थिक संकट दूर होते हैं और घर में धन का आगमन होता है। हमेशा ही आप कछुए को उत्तर दिशा में रखें, जिससे आपको बहुत ही ज्यादा फायदा होगा और आपके धन से संबंधित दिक्कतें दूर होना शुरू हो जाएँगी।

पिरामिड रखने से होगा लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार पिरामिड भी काफी लाभदायक माना जाता है। जिस भी घर में पिरामिड होता है, वहां कभी भी धन की कमी नहीं होती। पिरामिड को धन का प्रतीक माना जाता है। अगर आपके घर में क्रिस्टल का पिरामिड है तो इससे घर के सदस्यों की मासिक आय में बहुत ही जल्द बढ़ोतरी होने लगती है। साथ ही साथ आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी प्रवेश होता है। पिरामिड को हमेशा ही ऐसी जगह पर रखें, जहां से घर के सभी सदस्य सबसे ज्यादा गुजरते हो। इसके लिए आप घर के मुख्य द्वार की दिशा भी चुन सकते हैं।

कमलगट्टे की माला से होगी तरक्की

वास्तु शास्त्र में कमलगट्टे की माला को भी आर्थिक तंगी को दूर करने में बहुत ही ज्यादा कारगर माना जाता है। जिन भी लोगों के घर में कमलगट्टे की माला होती है, उनके घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती। साथ ही लोगों की तरक्की भी बहुत ज्यादा होती है जिनके घर मंदिर में कमलगट्टे की माला होती है। उनके घर के सदस्य कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करते हैं। इसके साथ आप कमलगट्टे की माला को आप अपने इष्ट देव के नाम से 108 बार जाप भी कर सकते हैं, जिससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

यह भी पढ़ें King Cobra को Kiss करके लिपटने लगा पिल्ला, दोनों का ये प्यार भरा दृश्य देख लोग भी हुए दंग