Egg boiling Tips: अंडे उबालते वक्त बार-बार टूट जाते है अंडे तो अपनाएं ये गजब की ट्रिक्स, 100% आएगी काम…

Egg boiling Tips: अंडे उबालते वक्त बार-बार टूट जाते है अंडे तो अपनाएं ये गजब की ट्रिक्स, 100% आएगी काम…

Egg boiling Tips

कई लोगों को अंडे उबालना बहुत ही ज्यादा कठिन काम लगता है और लगे भी तो क्यों नहीं अंडे उबालना एक ऐसी कला है जिस जो हर किसी को नहीं आती है। अंडे उबलते समय आपके अंडे यदि बार-बार टूट जाते हैं तो इसकी परेशानी का सामना करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। कई बार अंडों को उबालने के लिए हम कई सारे तरीके अपना आते हैं, लेकिन उसके बाद भी यह अंडे बार-बार टूट जाते हैं। आईये आज हम आपको कुछ ऐसी ही ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आपके अंडे परफेक्ट उबलेंगे और कभी नहीं टूटेंगे।


Egg boiling Tips: अंडे उबालते वक्त बार-बार टूट जाते है अंडे तो अपनाएं ये गजब की ट्रिक्स, 100% आएगी काम…

यह भी पढ़ें Activa के 12 बजाने के लिए आ गयी है Ampere Nexus इलेक्ट्रिक स्कूटर, अपने धमाकेदार फीचर्स के साथ मचा रही है धूम

अंडे स्वास्थ्य माने जाते है लाभकारी

अंडे खाना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। अंडे में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो कि आपके शरीर को फुर्ती प्रदान करते हैं। आपके शरीर को मजबूत बनाने का काम भी करते हैं। आप अंडे कभी भी खा सकते हैं, लेकिन कई लोग अंडे खाने के लिए उसको उबालने की झंझट का सामना करना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते। इसी कारण में बाहर से उबले हुए अंडे लेकर आते हैं जिसके कारण उनके बहुत सारे एक्स्ट्रा पैसे लग जाते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी ही कुछ ऐसी शानदार उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से घर पर ही बिना टूटने की झंझट का सामना किये अंडे उबाल सकेंगे।

इन ट्रिक्स से कभी नहीं टूटेंगे अंडे-

  • अंडों को टूटने से बचाने के लिए जब भी आप अंडे को उबाले तो ध्यान रखें की सबसे पहले आप पानी गर्म ना करें। सबसे पहले आप एक बर्तन ले उसमें अंडे डाले। उसके बाद उसमें भरकर पानी डाल दें। ध्यान रहे के अंडे के उबाल आते समय पानी बाहर आ सकता है इसीलिए पानी अपनी केवल उतना ही डालें जिससे कि सारे अंडे उसमें डूब जाए।
  • इसके बाद आप अंडों में नींबू का रस या नमक भी डाल सकते हैं, जिससे आपके अंडों का छिलका भी आसानी से उतर जाएगा साथ ही आपके अंडे टूटेंगे भी नहीं।
  • इसके बाद आप सारे अंडे को गैस पर से उतारकर कर आप इन्हें डायरेक्ट ही बहुत चिल्ड वाटर में डाल दे जिससे कि यह कभी भी नहीं टूटेंगे।
  • साथ ही चाहे तो आप इस चिल्ड वाटर में नमक और विनेगर डाल सकते हैं, जिससे आपके अंडों का छिलका उतारने में आसानी रहेगी। आप चाहे तो अंडों को 20 से 30 मिनट के लिए फ्रीजर में रख सकते हैं। इससे आपके अंडे का छिलका चुटकियों में ही उतर जाएगा।

यह भी पढ़ें Optical illusion: लोमड़ी जैसी चतुर नजरें ही सिर्फ 3 सेकंड ढूंढ सकती ही 61 में चतुराई से छुपा बैठा 16 नंबर…

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now