बुलेट ट्रेन की स्पीड से चलता है दिमाग ? तो बताइये कहाँ है 60 के भीड़ में 90

बुलेट ट्रेन की स्पीड से चलता है दिमाग ? तो बताइये कहाँ है 60 के भीड़ में 90. इस चुनौती को पूरा करने के लिए सबसे पहले हम आपको सवाल वाली तस्वीर दिखाएंगे। अगर आपको उसमें हल नहीं मिलता तो आगे बढ़कर जवाब वाली तस्वीर देख सकते हैं। उसमें 90 नंबर को निशान लगाकर दिखाया गया है।

दृष्टि भ्रम खेल

नमस्कार दोस्तों, ऑप्टिकल इल्यूजन की एक नई दिलचस्प तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं। इन तस्वीरों के जरिए खिलाड़ी अपने दिमाग को चैलेंज करते हैं, और जो जीनियस खिलाड़ी होते हैं वही दिए गए समय के अनुसार हल कर पाते हैं। तो चलिए देखते आपका दिमाग कितनी तेजी से काम कर रहा है। यह रही आपकी आज की सवाल वाली तस्वीर।

10 सेकंड में 60 के भीड़ में 90 ढूंढे

बुलेट ट्रेन की स्पीड से चलता है दिमाग ? तो बताइये कहाँ है 60 के भीड़ में 90

यह भी हल करें- बुद्धिमानों का बुद्धिमान ही 483 के बीच में 488 अंक ढूंढ पाएगा क्या आप में है हुनर ? अगर हां तो 10 सेकंड में ढूंढ कर दिखाइए

क्या आपको इस तस्वीर में 60 नंबर के भंडार में 90 नंबर नजर आ रहा है ? अगर नहीं तो तस्वीर में नजर घुमा कर देखिए। समय 10 सेकंड का है। इसलिए आपको जल्दी करना होगा।

क्या आपने तस्वीर में 10 सेकंड के भीतर 90 नंबर ढूंढ लिया है ? अगर नहीं तो हम आपको एक और मौका देते हैं। आप एक आखरी बार तस्वीर में 90 नंबर ढूंढने का प्रयास कीजिए।

क्या कहा आपको मिल गया ? तो चलिए अब जानते हैं कि आपका जवाब सही है या फिर गलत। जिसके लिए हम हल का मिलान करेंगे।

यहाँ जानिए आप विजेता है या नहीं

जिन खिलाड़ियों ने दिए गए समय के अनुसार तस्वीर में 90 अंक को ढूंढ लिया है वह एक बुद्धिमान खिलाड़ी है, और उनका दिमाग बुलेट ट्रेन की स्पीड से चलता है। लेकिन जिन्हें अधिक समय लगा है। उन्हें अभ्यास की जरूरत है। जिसके लिए आप हमारे द्वारा लाये गए रोजाना ऑप्टिकल इल्यूजन प्रश्न को हल करके कर सकते हैं। इससे आप एक दिन इस खेल में माहिर हो जाएंगे। चलिए अब आज का हल का मिलान करते हैं। नीचे लगी तस्वीर में देखिए लाल घेरे के भीतर 90 नंबर दिखाया गया है। अगर आपने इसी 90 नंबर को ढूंढा था तो आप ही विजेता है।

बुलेट ट्रेन की स्पीड से चलता है दिमाग ? तो बताइये कहाँ है 60 के भीड़ में 90

यह भी हल करें- Optical Illusion: लोमड़ी वाला तेज दिमाग ही 81 के बीच 87 अंक ढूंढ पायेगा, 10 सेकंड का है टास्क, आजमा लीजिये खुद को