क्या आप जानते हैं इस गांव के बारे में ? यहां आ कर बस गए तो घर और गाड़ी के साथ फ्री में म‍िलेंगे 15 लाख रुपये

क्या आप जानते हैं इस गांव के बारे में ? यहां आ कर बस गए तो घर और गाड़ी के साथ फ्री में म‍िलेंगे 15 लाख रुपये, अमीर गांवों के बारे में आपने बहुत सुना होगा। लेकिन दुनिया में एक गांव ऐसा भी है, जहां हर किसी के पास एक निजी विला, एक कार और कम से कम 15 लाख रुपये का बैंक बैलेंस है। अगर आपको यहां रहने का मौका मिले, तो क्या आप 2 बार सोचना चाहेगा, लेकिन क्‍या आपको पता है कि ये गांव है कहां ? आज हम ऐसे ही एक गांव के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। आईये जानते है की कहां है ऐसा गाँव।

कहां है ये गांव ?

क्या आप जानते हैं इस गांव के बारे में ? यहां आ कर बस गए तो घर और गाड़ी के साथ फ्री में म‍िलेंगे 15 लाख रुपये

यह भी पढ़े सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग ‘छपरी’ शब्द तो सुना होगा, आज जान लीजिए क्या होता हैं इसका मतलब, कहां से आते हैं ये लोग ?

यह गांव चीन के जिआंग्सु प्रांत के जियानगिन काउंटी में बसा हुआ है। इसका नाम हुआक्सी गांव है, जिसे चीन का सबसे अमीर गांव भी माना जाता है. 2009 तक, इस गांव में प्रत्येक परिवार के पास एक घर और कम से कम एक कार थी. 1.24 करोड़ रुपये ग्राम पंचायत ने हर किसी को दिए थे। गांव देखने में बेहद खूबसूरत है और महंगे फल देने वाले पौधों से घ‍िरा हुआ है। बीच में एक आकर्षक लॉन है। हर घर में 2 कारों का गैरेज आपको मिल जाएगा। हर विला की छत आकर्षक लाल रंग से ढंकी हुई है।

किस मशहूर है ये गांव ?

क्या आप जानते हैं इस गांव के बारे में ? यहां आ कर बस गए तो घर और गाड़ी के साथ फ्री में म‍िलेंगे 15 लाख रुपये

यह गांव न केवल अपनी विलासिता के लिए मशहूर है, बल्कि आसपास के क्षेत्रों की तुलना में यह सबसे अमीर गांव है। 400 परिवारों वाले इस गांव में अगर कोई आकर बसना चाहे तो उसे यूरोपीय शैली के विला, कारें और नौकरियां सभी मुफ्त में मिलती हैं। इसके अलावा, विकसित देशों की तरह यहां शिक्षा, चिकित्सा सुविधाएं, स्वास्थ्य सुविधाएं और परिवहन भी मुफ्त हैं। गांव में थीम पार्क, स्टार होटल, हेलीकॉप्टर टैक्सी जैसी सभी सुख-सुविधाएं मौजूद हैं। इतना ही नहीं, गोल्डन बॉल संरचना वाली 74 मंजिला इमारत में सिडनी ओपेरा हाउस, नानचांग की महान दीवार और अमेरिका की स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी जैसी विश्व प्रसिद्ध संरचनाओं की प्रतिकृतियां भी हैं।

यह भी पढ़े देखिये कहाँ मिलती है ये दूध से नहीं पाइनएप्पल से बनी हुई चाय, स्वाद ऐसा की भूल नहीं पाएंगे, सेहत भी बनेगी कमाल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now