नहीं होगी पैसों की कमी, हर काम होगा पूरा, दुर्गा अष्टमी के दिन करें ये उपाय, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी

नहीं होगी पैसों की कमी, हर काम होगा पूरा, दुर्गा अष्टमी के दिन करें ये उपाय, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी। इस लेख के जरिये हम जानेंगे कि चैत्र नवरात्री में कल दुर्गा अष्टमी के दिन कौन-से उपाय करके गरीबी दूर की जा सकती है।

चैत्र नवरात्री

चैत्र नवरात्रि चल रही है, और हर तरफ मां दुर्गा की पूजा के गूंज सुनाई दे रही है। नवरात्री का समय बहुत शुभ होता है। इसमें हर बिगड़े काम पुरे, और घर की अशांति दूर की जा सकती है। जिसके लिए सही समय पर कुछ उपाय करके मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है। चलिए तब जानते हैं कैसे कल 15 अप्रैल को दुर्गा अष्टमी के दिन मां लक्ष्मी और मां दुर्गा को प्रसन्न करके घर में सुख शांति लाई जा सकती है, और पैसों की कमी को दूर की जा सकती है।

नहीं होगी पैसों की कमी, हर काम होगा पूरा, दुर्गा अष्टमी के दिन करें ये उपाय, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी

यह भी पढ़े- तुलसी की ऐसे करें पूजा माँ लक्ष्मी और माँ दुर्गा का मिलेगा आशीर्वाद, चैत्र नवरात्री में चमकेगी किश्मत, जानिए कैसे

दुर्गा अष्टमी के दिन करें ये उपाय

नीचे लिखे बिंदुओं के अनुसार जाने 15 अप्रैल, दुर्गा अष्टमी के दिन कौन-से उपाय करके गरीबी, घर की अशांति दूर की जा सकती है।

  • नवरात्रि में दुर्गा अष्टमी का दिन बहुत ही ज्यादा खास होता है। इस दिन ज्यादातर लोग व्रत भी रहते हैं। क्योंकि इस दिन व्रत रहकर पूजा करने से घर में शांति आती है, और धन दौलत की वर्षा होती है। इसीलिए इस दिन लोग व्रत रहते हैं। अगर 9 दिन व्रत नहीं रह पाते हैं तो दुर्गा अष्टमी के दिन व्रत जरूर रहते हैं।
  • इस दिन कुछ उपाय भी कर सकते हैं। जिसमें मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दे की आपके घर में जहां तिजोरी है वहां आपको एक लाल कपड़े में एक मुट्ठी के करीब जौ लेकर उसे बांधकर तिजोरी में रखना है। ऐसा करने से घर की आर्थिक समस्या दूर हो जाती है, और पैसों की कमी नहीं होती।
  • इतना ही नहीं एक और उपाय भी आजमा सकते हैं। जिसमें माना जाता है कि दुर्गा अष्टमी के दिन अगर एक ब्राह्मण को जौ का दान किया जाए तो घर परिवार की तरक्की होती है। जिससे धन और ज्यादा बढ़ जाता है।

इस तरह यह तीन उपाय करके मां दुर्गा और मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है। साथ ही घर में खुशहाली लाई जा सकती है।

यह भी पढ़े- दिन-रात की मेहनत के बाद भी नहीं नहीं उतर पा रहा है कर्जा, तो अपने पास रखें ये चीजें कभी नहीं होगी कमी रुकने लगेगा पैसा