पपीते के बाद भूलकर भी न खाएं ये चीजें वरना हो सकती है मौत….

पपीते के बाद भूलकर भी न खाएं ये चीजें वरना हो सकती है मौत....

पपीते के बाद भूलकर भी न खाएं ये चीजें वरना हो सकती है मौत….पपीता हमारे सेहत के लिए जितना लाभदायक है उतना ही नुकसानदायक भी है किसी भी चीज के बाद हमे कुछ भी दूसरी चीज खाने से हमेशा बचना चाहिए क्योंकि कुछ-कुछ चीजों का मिलान काफी नुकसानदायक बन सकता है कुछ चीजों का मिश्रण हमारे लिए अमृत का काम करता है तो कुछ का मिश्रण जहर बन जाता है इसलिए हर चीज का मिश्रण अच्छा नही माना जाता है।

पपीते के बाद भूलकर भी न खाएं ये चीजें वरना हो सकती है मौत….

यह भी पढ़ें Jugaad Video: किसान बना तगड़ा जुगाड़ू….बिना मेहनत झटपट ट्राली में भूसा भरने के लिए लगाया ऐसा जुगाड़ की देखती रह गयी दुनिया

फ्रूट चाट के साथ ना करें पपीते का सेवन

फ्रूट चाट में तो कई तरह के फल शामिल होते हैं जिस कारण इसे खाने से हर व्यक्ति की पाचन क्रिया अलग तरीके से काम करती है किसी किसी की पाचन क्रिया काम करना भी बंद कर देती है फलों में प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट पाए जाते हैं और इन्हें एक साथ खाने से पाचन की प्रक्रिया धीमी पड़ जाती है। इसलिए ज्यादातर पपीते को फ्रूट चाट के साथ खाने से मना किया जाता है।

पपीते के बाद भूलकर भी न खाएं ये चीजें वरना हो सकती है मौत….

डेयरी प्रोडक्ट्स का मिश्रण भी होता है नुकसानदायक

डेयरी प्रोडक्ट्स में प्रोटीन की मात्रा काफी अधिक होती है। लेकिन पपीते में मौजूद एंजाइम पपेन प्रोटीन को अवशोषित करता है। इसलिए पपीते के बाद डेयरी प्रोडक्ट्स ना खाने की सलाह दी जाती है। क्योंकि किसी भी तरह की परेशानी होने पर गैस, सूजन, या गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल जैसी समस्याएं हो सकती हैं। जो की काफी भयावह रूप भी ले सकती है जिससे आपका काफी नुकसान हो सकता है।

एसिडिक फूड्स और अंडे

पपीते के बाद एसिडिक फूड्स जैसे संतरा, अंगूर, नींबू, टमाटर आदि का सेवन काफी नुकसानदायक हो सकता है। इससे आप सीने में जलन, एसिड रिफ्लक्स या अन्य पाचन संबंधी से परेशान हो सकते हैं जिससे कई बार आपकी जान भी खतरे में पड़ सकती है। पपीते खाने के बाद अंडा खाने से भी परहेज करना चाहिए क्योंकि इन दोनों को एक साथ खाने से पाचन संबंधी समस्या अपच, मतली, कब्ज और उल्टी आदि हो सकता है जो कई बार आपके अस्पताल जाने का कारण बन सकता है।

यह भी पढ़ें बिना खर्च और कम पानी में इस काले चावल की खेती से बने लाखों रूपये के मालिक, जानिए क्या है प्रोसेस

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

You may have missed