कल से MP के जिले होंगे कूल-कूल लगातार 4 दिनों तक बना रहेगा झमाझम बारिश का माहौल, IMD ने जारी किया Orange Alert

कल से MP के जिले होंगे कूल-कूल लगातार 4 दिनों तक बना रहेगा झमाझम बारिश का माहौल, IMD ने जारी किया Orange Alert आइये जानते हैं क्या होने वाला है आपके जिलों का हाल।

IMD ने जारी किया Orange Alert

वेदर सिस्टम के कारण मौसम विभाग कई बार MP के जिलों के लिए अलर्ट जारी कर रहा है। हाल ही में IMD ने फिर से MP में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इससे MP के कई जिले से प्रभावित होते हुए नजर आएंगे। माना जा रहा है कि साइक्लोन सरकुलेशन के कारण MP के कई जिलों में बहुत ही ज्यादा सिस्टम बिगड़ा हुआ नजर आ रहा है। उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत पर इसका असर ज्यादातर देखने को मिल रहा है। कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी है। मध्य प्रदेश में मौसम कल बदलने वाला है और इसका असर इसके आस-पास के इलाकों में भी दिखाई देगा। कहीं गरज चमक के साथ झमाझम बारिश देखी जाएगी तो कहीं पर आंधी तूफान की भी संभावना जताई जा रही है। भीषण गर्मी की मार से अब लोगों को बहुत ही ज्यादा शांति मिलने की संभावना लग रही है तो कुछ जिलों में लू चलने का अलर्ट भी जारी है। आइये आपको बताते हैं क्या रहने वाला है आपके जिलों का हाल।

कल से MP के जिले होंगे कूल-कूल लगातार 4 दिनों तक बना रहेगा झमाझम बारिश का माहौल, IMD ने जारी किया Orange Alert

यह भी पढ़ें पारस पत्थर की तरह अनमोल है सफेद सोना कहलाने वाला इस फल का बीज, गलती से भी फेंक दिया तो होगा बड़ा नुकसान, जानिए ऐसा क्या है खास

इन जिलों में बदलेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि कल से मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम बहुत तेजी से बदलने वाला है। कहीं लू चलने का अलर्ट है तो कहीं झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। सिंगरौली, सीधी रीवा, सतना, बालाघाट, भोपाल, उज्जैन आदि जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट पहले से ही जारी कर दिया गया था, जिसे की अब चार दिनों तक बढ़ा दिया गया है। इन जिलों के लोगों को अब भयंकर गर्मी से राहत मिलने वाली है। वही ग्वालियर, छतरपुर, खरगोन, रीवा में भयंकर लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है। इन चार दिनों में इन जिलों की हालत बहुत ही ज्यादा टाइट रहने वाली है। इसीलिए इन लोगों इन जिलों के लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

वेदर सिस्टम का पड़ेगा MP पर असर

मध्य प्रदेश का मौसम वेदर सिस्टम के बिगड़ने के कारण हो रहा है। कई जिलों में मौसम खराब रहने की चेतावनी जारी की गई है जिसके साथ कई जिलों में लू चलने का अलर्ट भी जारी किया गया है। इस बताया जा रहा है की गई जिलों में तेज रफ्तार से हवा भी चलेगी। साइक्लोन सरकुलेशन उप हिमालय, पश्चिम बंगाल और आसपास के क्षेत्र में नजर आ रहा है जिससे MP के जिलों का सिस्टम बहुत ही ज्यादा बिगड़ रहा है और कई जिलों में लू तो कई जिलों में बारिश हो रही है जिसके कारण लोगों की तबीयत भी बहुत ज्यादा खराब हो रही है। आज से 4 दिनों तक लगातार सिस्टम ऐसा ही बना रहने वाला है जिसे कई जिलों को लू की मार झेलनी पड़ेगी तो कहीं झमाझम बारिश से गर्मी से राहत भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें गर्मियों में किसान करें टमाटर की इस किस्म की खेती, एक पेड़ में मिलेंगे 5 किलो टमाटर, जानिए कैसे कर सकते हैं खेती