इस दिवाली ऐसे सजाएं घर, जिसे देख मेहमान कहें ‘Just Looking Like A Wow’

इस दिवाली ऐसे सजाएं घर, जिसे देख मेहमान कहें 'Just Looking Like A Wow'

इस दिवाली ऐसे सजाएं घर, जिसे देख मेहमान कहें ‘Just Looking Like A Wow’ . अगर दिवाली पर घर सजाकर मेहमानो को हैरान करना चाहते है तो आइये जाने घर सजाने के कुछ बेहतरीन तरीके।

इस दिवाली ऐसे सजाएं घर

दिवाली पर घर को हर कोई सजाता है। लेकिन आपको हम आज कुछ पूरी तरह से घर को सुन्दर बनाने के कई तरीके बताने जा रहे है। जिससे गेट से लेकर घर हर कोना सुन्दर दिखने लगेगा। फिर हर आने वाला मेहमान कहेगा ‘Just Looking Like A Wow’ . तो आइये जाने कैसे सस्ते में आसानी से घर का लुक बदल सकते है।

यह भी पढ़े- दीपावली में इस फूल को माँ लक्ष्मी पर चढ़ाएंगे तो चुंबक की तरह खींचा चला आएगा धन, और होगी माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा, जानिए कौन-सा फूल है

सस्ते में घर में लगाएं चार-चाँद

  • इस दिवाली घर में चार-चाँद लगाने के लिए सबसे पहले हम शुरआत करते है, घर के गेट (द्वार) से जहाँ पर आप तोरण लगा सकते है। जिसके लिए आप कुछ फूल और आम के पेड़ के पत्ते ले सकते है। जो कि आपको आसानी से मिल जाएंगे। इससे घर को क्लासी लुक मिलेगा। लेकिन अगर आप नए डिजाइन की सजावट करना चाहते है तो बाजार से खरीद सकते है।
इस दिवाली ऐसे सजाएं घर, जिसे देख मेहमान कहें ‘Just Looking Like A Wow’
  • इसके बाद यही पर गेट के अगल-बगल शुभ-लाभ का स्टीकर लगा सकते है, या फिर खुद लिख सकते है। वहीँ आजकल बाजार में कई शुभ-लाभ के स्टैचू भी मिलते है, जिसे लगा सकते है। यानि कि आपके पास कई ऑप्शन है।
इस दिवाली ऐसे सजाएं घर, जिसे देख मेहमान कहें ‘Just Looking Like A Wow’
  • इसके आलावा घर के बाहर और पूजा जहाँ करना है, दोनों स्थान पर लाइट लगा सकते है। जिसमें झालर और फैंसी लाईटे आती है। जिसमें आपको बता दे कि आजकल तो एक कलर की पीली लाइट ज्यादा पसंद की जा रही है।
  • साथ ही अगर आप चाहे तो घर को सजाने के लिए फूल की लारिया का भी इस्तेमाल कर सकते है। इससे भी घर में रौनक बढ़ जाती है। दीवारें भी सज जाती है।

यह भी पढ़े- खोजो तो जाने! तस्वीर में दीयों की सही संख्या बताइये, मिलेगी 121 तोपों शानदार सलामी, क्या आप बता पायेंगे ?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now