कम समय और जमीन में बनेंगे अमीर, इस एक साग की 100 रु है कीमत, जाने नाम और खेती का तरीका

कम समय और जमीन में बनेंगे अमीर, इस एक साग की 100 रु है कीमत, जाने नाम और खेती का तरीका। अगर आप किसी ऐसे खेती की तलाश में है, जिसमें एक-दो महीने के समय और छोटी सी जमीन की टुकड़ी से भी तगड़ी कमाई की जा सके तो आइये आज हम एक ऐसे ही सब्जी की पूरी जानकारी लेंगे।

कम समय और जमीन में बनेंगे अमीर

खेती-किसानी करके भी अमीर बना जा सकता है। बस ऐसी चीज की खेती करो जिसकी बाजार में अच्छी कीमत मिले। तो बता दे कि ऐसी कई फसल और फल है। लेकिन आज हम जिसकी बात कर रहे है वह एक साग (सब्जी) है। जिसका नाम कोलार्ड ग्रीन्स है। चलिए जाने इस कोलार्ड साग की खेती और इससे तगड़ी कमाई कैसे होती है।

कम समय और जमीन में बनेंगे अमीर, इस एक साग की 100 रु है कीमत, जाने नाम और खेती का तरीका

यह भी पढ़े- इस पेड़ के बीजों से बनती है ऐसी ख़ास चीज जो होती है हर सुहागन के सिर का ताज, बाजार में भी होती है 12 महीने डिमांड, जानिए कैसे कर सकते हैं खेती

कोलार्ड साग की खेती

कोलार्ड साग की खेती किसान आसानी से कर सकते है। इसकी खेती ठंडे मौसम में अधिकतर की जाती है। क्योकि यह गर्मी में ख़राब हो जाती है। इसके आलावा बरसात के समय में भी इसकी खेती लोग करते है। इस हरी साग की खेती इसके बीज बोकर की जा सकती है। जिसमें पानी का ध्यान रखना है, कि खेत में नमी रहे पर पानी जमा ना हो। नहीं तो साग सड़ भी सकते है। वही बोते समय थोड़ी दूरी बनाकर रोपाई करें ताकि साग के पत्तो को फैलने की जगह मिल सके। आइये इससे कमाई के बारें में जानते है।

कम समय और जमीन में बनेंगे अमीर, इस एक साग की 100 रु है कीमत, जाने नाम और खेती का तरीका

कोलार्ड साग से कमाई

कोलार्ड साग से अच्छी-खासी कमाई की जा सकती है। क्योकि इसमें पौष्टिक गुणों का भंडार पाया जाता है। जिसके कारण इसकी अच्छी कीमत मिलती है। बता दे कि इसका एक गुच्छा करीब 100 रु में बेचा जा जाता है। इस तरह आप इससे होने वाले मुनाफे का अंदाजा लगा सकते है।

यह भी पढ़े- दुनिया की सबसे चमत्कारी ये चीज जो बुढ़ापे रुकने की ताकत रखती है ये चीज, जानिए इस चीज के बारे में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now