Coffee grounds uses: कॉफी ग्राउंड्स का उपयोग करने के बाद फेंके नहीं, ऐसे इस्तेमाल करने से मिलेंगे ढेरों लाभ

Coffee grounds uses: कॉफी ग्राउंड्स का उपयोग करने के बाद फेंके नहीं, ऐसे इस्तेमाल करने से मिलेंगे ढेरों लाभ आज हम इस आर्टिकल के जरिये आपको कॉफी ग्राउंड्स का बेहतरीन इस्तेमाल करने के बारें में बताने जा रहे है आईये जानते है।

फ्रिज की गंध होगी दूर

कई लोग इस बात को नहीं जानते हैं कि कॉफी बदबू को दूर करने में बहुत उपयोगी होती है। यदि आपका फ्रिज गंदा और बदबूदार हो रहा है फ्रिज में फफूंद लग गई है तो आप कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका फ्रिज अच्छी तरह से साफ हो जाएगा और चमकने लगेगा। कॉफी का यूज करने के लिए आपको एक कप पानी में एक चम्मच कॉफी मिलकर इसका इस्तेमाल फ्रीज की गन्दगी को साफ करने में करना होगा।

Coffee grounds uses: कॉफी ग्राउंड्स का उपयोग करने के बाद फेंके नहीं, ऐसे इस्तेमाल करने से मिलेंगे ढेरों लाभ

यह भी पढ़ें Curd Benefits: दही के साथ मिलाकर खाएं ये 3 शानदार चीजें, सिर्फ 4 दिनों में आपके शरीर की ढेरों बीमारियों को करेगी छूमंतर

कुकवेयर करें साफ

बर्तनों पर कई बार ऐसे जिद्दी दाग लग जाते हैं जिन्हें साफ करना काफी मेहनत का काम होता है। यदि आप कॉफी का इस्तेमाल करें तो आप इन्हें आसानी से साफ कर सकेंगे। इसके लिए एक नम स्क्रब पैड पर थोड़ा सी में सुखी कॉफी को छिड़ककर अब इस कॉफी को बर्तनों पर लगे जिद्दी दागों को साफ करने के लिए उपयोग करें। कॉफी ग्राउंड की बनावट चमकदार कुकवेयर और बर्तनों को दिखने में सहायता करती है।

घर से कीड़े-मकोड़े भगाये

कॉफी की सुगंध से घर के कीड़े मकोड़े को भगा देती है। अगर आपके किचन में घर के किसी कोने में चीटियां या कीड़े मकोड़े ने आतंक मचा रखा है तो आप पानी में काफी को मिक्स करके इसका छिड़काव अपने घर के कोने और किचन में कर दीजिए। इससे आपके घर की छिपकलियों को कॉकरोच दीमक सब को भागया जा सकता है।

यह भी पढ़ें कपड़ों का रंग उड़ने से है परेशान? तो गर्मियों के मौसम में ध्यान रखें ये 3 बातें, कभी खराब नहीं होगी कपड़ों की क्वालिटी