Cleaning Tips: काली और चिपचिपी चाय की छन्नी को इस तरह करें साफ, 2 मिनट में चमकेगी नयी जैसी

Cleaning Tips: काली और चिपचिपी चाय की छन्नी को इस तरह करें साफ, 2 मिनट में चमकेगी नयी जैसी आइये आपको बताते हैं इसे साफ करने के तरीके।

Cleaning Tips

किचन में क्लीनिंग करने के लिए हम कई परेशानियों का सामना करते हैं। कई बार कई जली कढ़ाई तो कभी-कभी चाय की छन्नी हमें बहुत ही ज्यादा परेशान कर देती है। गंदी चाय की छन्नी को आप साफ करने में बहुत ही ज्यादा परेशान भी होते हैं। कई बार लोग इसे फेक भी देते हैं, लेकिन आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको कुछ ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आप आसानी से अपनी काली और चिपचिपी चाय की छन्नी को 2 मिनट के अंदर चकाचक कर सकते हैं तो आईए जानते हैं क्या है यह शानदार ट्रिक।

यह भी पढ़ें Holi Special 2024: होली खेलते समय आँखों में चला गया है रंग? तो ऐसे करें ये कुछ शानदार टिप्स फॉलो, कभी नहीं होगा आँखों को नुकसान

इन चीजों का करें उपयोग

काली और चिपचिपी चाय की छन्नी को साफ करना उतना आसान नहीं होता है जितना कि हम समझते हैं कई बार बहुत सारी मेहनत करने के बाद भी हम इस काम को सही से नहीं कर पाते हैं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि इन चीजों की मदद से आप कैसे आसानी से अपनी चाय की छन्नी को चमका सकते हैं। इसके लिए आपको बेकिंग सोडा, गरम पानी, लिक्विड सोप और विनेगर की आवश्यकता होगी। इसके बाद आप अपनी छन्नी की सफाई कुछ ही मिनटों में आसानी से कर सकते हैं और चुटकियां बजाते ही आपकी चाय की छन्नी एकदम साफ हो जाएगी और आपको इसके लिए कोई मेहनत की आवश्यकता भी नहीं होगी।

Cleaning Tips: काली और चिपचिपी चाय की छन्नी को इस तरह करें साफ, 2 मिनट में चमकेगी नयी जैसी

2 मिनट में चमकेगी नयी जैसी

चाय की छन्नी को साफ करना बहुत ही ट्रिकी काम होता है, लेकिन इसको साफ करने के लिए अगर आप हमारे द्वारा दी गई इस ट्रिक को फॉलो करेंगे तो आप इसे आसानी से ही साफ कर सकते हैं। सबसे पहले आपको लोहे की छन्नी को गैस की फ्लेम पर सीधे गर्म करना है जिससे कि उसकी गंदगी जल कर निकल जाए। उसके बाद एक बर्तन में पानी को गर्म करके पानी में उबाल आने पर बेकिंग सोडा और विनेगर मिला देना है।

गंदी चाय की छन्नी को इस पानी में उबालना है जिसके बाद आपको इस 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ देना है। फिर एक कटोरी में लिक्विड सोप और बेकिंग सोडा डालकर इसका एक घोल तैयार कर लेना है। इस गोल की मदद से आप छन्नी को बहुत ही जल्द साफ कर सकते हैं। इस घोल का असर चलने पर बहुत ही अच्छा पड़ता है और आपकी छन्नी तुरंत ही चमक उठती है। इस घोल को आपको स्क्रबर की सहायता से छन्नी पर रगड़ना है जिसके बाद आपकी चाय की छन्नी एकदम ही चमचमाने लगेगी।

यह भी पढ़ें Holi 2024 wishes: होली पर अपने दोस्तों और प्रियजनों को भेजें ये शुभकामनाएं कोट्स और शायरी और अपनी होली भी बनायें शानदार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now