Cleaning Hacks: रद्दी अखबार फेंकने से बचे, आपके घर के कई कामों की झंझट को कर सकता है झटपट खत्म, इन खास तरीकों से करें उपयोग

Cleaning Hacks: रद्दी अखबार फेंकने से बचे, आपके घर के कई कामों की झंझट को कर सकता है झटपट खत्म, इन खास तरीकों से करें उपयोग, आज हम इस आर्टिकल के जरिये आपको बताएँगे कैसे आप आसानी से अखबार से कई काम चुटकियों में निपटा सकते है, आईये जानते है।

कई कामों की झंझट होगी खत्म

कई बार हम अखबार को रद्दी समझकर उसे कबाड़ में बेच देते है लेकिन दोस्तों ऐसा करने से बचे यह अखबार आपके काफी काम आ सकता है यदि आप इसका सही तरीके से इस्तेमाल करना जान जायेंगे तो आप इन अखबारों को कभी भी भूल कर नहीं फेंकेंगे। और आसानी से अपने घर के हर काम को झटपट निपटा सकेंगे आईये अब जानते है आप किन चीजों में कर सकते है अखबार का इस्तेमाल।

टाइल्स और खिड़कियों को चमकाएं

दोस्तों अखबार की मदद से आप टाइल्स और खिड़कियों को चमका सकते है इससे आपकी टाइल्स और खिड़कियां काफी आसानी से साफ हो जाएँगी और आप आसानी से इनपर जमी धूल और गन्दगी से छुटकारा पा लेंगे इसके लिए आप पुराने अखबार लें और उन्हें सिरके और पानी के मिश्रण में भिगोएं। इसे सिर्फ भिगोना है पूरा डुबोना नहीं है वरना अखबार खराब होकर गल सकता है इस भीगे हुए अखबार से आपकी टाइल्स में लगे दागों को आसानी से साफ किया जा सकता है आप खिड़कियों के लिए भी यही ट्रिक अपनाएं।

Cleaning Hacks: रद्दी अखबार फेंकने से बचे, आपके घर के कई कामों की झंझट को कर सकता है झटपट खत्म, इन खास तरीकों से करें उपयोग

यह भी पढ़ें interesting Quiz in Hindi: भारत में कौन-सा पेड़ लगाने पर जेल हो जाती है? दम है तो दीजिये जवाब

जूते और बैग का शेप बनाये रखने के लिए करें इस्तेमाल

अधिकतर आपने देखा होगा दुकानों पर जूतों और बैग्स का शेप बनाने के लिए जूतों और बैग्स के अंदर अखबार रखें जाते है, वहीं जब हम इन्हें खरीद कर घर लाते है तो उनका शेप बिगड़ जाता है, यदि आप भी अपने घर पर बैग्स और जूतों में अखबार का इस्तेमाल करें तो इससे उनका शेप बिगड़ेगा नहीं साथ ही वह नये जैसे ही लगेंगे।

फल और सब्जियों की बदबू सोखने में उपयोगी है अखबार

दोस्तों आप अखबार का इस्तेमाल सब्जियों और फलों की गंदगी और बदबू को दूर करने में कर सकते है अगर आप फलों और सब्जियों के ड्रॉअर में या फ्रिज में सब्जियों के नीचे अखबार रख दें तो उनमें से टपकने वाला रस अखबार सोख लेगा साथ ही गंदगी और बदबू भी अखबार सोख लेगा दोस्तों एक बात का अवश्य ध्यान रखिए। न्यूजपेपर समय-समय पर बदलना काफी जरूरी है वरना इसकी बदबू से आपको नुकसान पहुँच सकता है।

यह भी पढ़ें Jugaad Viral Video: शख्स ने बिना पानी निकाले पानी की टंकी साफ करने का लगाया धांसू जुगाड़, वीडियो देख झूम उठे लोग

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now