झुलसाने वाली गर्मी से मिलेगी राहत, इन 8 राज्यों में बारिश की संभावना, जानिए आपके यहां होगी या नहीं

झुलसाने वाली गर्मी से मिलेगी राहत, इन 8 राज्यों में बारिश की संभावना, जानिए आपके यहां होगी या नहीं। IMD से आई बड़ी खबर। बारिश के साथ गर्म हवाओं से मिलेगी राहत, गिरेंगी ठंडी बूंदे।

झुलसाने वाली गर्मी से मिलेगी राहत

देश में कई राज्यों में अप्रैल से ही भयंकर गर्मी पड़ रही है। दोपहर में गर्म हवाएं चल रही है। लेकिन इसी बीच मौसम विभाग से अच्छी खबर आई है। बता दे की 8 राज्यों में आने वाले 6 दिनों तक बारिश के आसार है। यहां गर्म हवाओं से राहत मिलेगी। लेकिन कुछ राज्यों मे प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। वही दिल्ली के मौसम की बात की जाए तो 9 से 12 अप्रैल के बीच में बादल देखने को मिलेंगे। लेकिन आज वहां का मौसम साफ रहेगा। अब चलिए जानते हैं किन राज्यों में बारिश होगी और कहां गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा।

झुलसाने वाली गर्मी से मिलेगी राहत, इन 8 राज्यों में बारिश की संभावना, जानिए आपके यहां होगी या नहीं

यह भी पढ़े- काम की बात! LPG गैस सिलेंडर नहीं मिलेगा अगर नहीं किया यह काम, जानें क्या ना करने पर गैस कनेक्शन बंद हो जायेगा

इन 8 राज्यों में बारिश की संभावना

तपतपाती गर्मी से मिलेगी राहत। उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए आई अच्छी खबर। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले 6 दिन इन राज्यों के लिए सुकून भरें होंगे। क्योंकि जमकर बारिश होने वाली है। जिसमें अरुणाचल प्रदेश, मेघालय नागालैंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर राज्य आते हैं। जिनमें कहीं ज्यादा तो कहीं कम बारिश के साथ बिजली कड़कने की संभावना बताई जा रही है। जिसमें अगर विस्तार से बात करें तो छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में आने वाले 12 अप्रैल तक बारिश की संभावना बताई गई है।

वहीं केरल और आंध्र प्रदेश में बिजली गिरने की संभावना 12 अप्रैल तक जताई गई है। इसके अलावा झारखंड में 10 अप्रैल तक बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना देखी जा रही है। बिहार, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल में 8 अप्रैल 2024 तक बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं। महाराष्ट्र में 12 अप्रैल तक बारिश की संभावना बताई गई है। चलिए जाने कहाँ गर्मी-लू का सिलसिला जारी रहेगा।

इन जगहों में गर्म हवायें चलेंगी

कई राज्यों में बारिश के साथ गर्मी से राहत मिल जाएगी। लेकिन अभी भी कुछ राज्य ऐसे हैं जहां गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। इसमें मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दे की आने वाले तीन दिनों तक केरल, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश और गुजरात में गर्मी देखने को मिलेगी। इसके अलावा गोवा और कर्नाटक में गर्म हवाएं यानी कि लू चलने की संभावना बताई जा रही है। साथ ही आज यानी के 7 अप्रैल 2024 को तेलंगना कर्नाटक और तमिलनाडु में भी गर्म हवाएं देखने को मिलेंगी। इस तरह कहीं बारिश तो कहीं चिलचिलाती गर्मी का देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़े- चीन का ये खतरनाक कीड़ा दुनिया में मचा रहा है कहर, भारत में भी शुरू हो गया है इसका आतंक, जानें इसका नाम और काम