क्या आप इस तस्वीर में छिपे खरगोश को ढूंढ़कर बता सकते हैं, बताइये कहाँ छिपा है खरगोश?

क्या आप इस तस्वीर में छिपे खरगोश को ढूंढ़कर बता सकते हैं, बताइये कहाँ छिपा है खरगोश? सोशल मीडिया पर हमेशा ऐसी कई तस्वीरें देखने को मिलती रहती हैं, जिनसे हमारे दिमाग की कसरत होती है। यह बात हम सभी जानते हैं कि जब हमारे दिमाग की कसरत अधिक होती है, तो हमारी सोच और तेज होती है। सोशल मीडिया पर अक्सर हमें ऑप्टिकल इल्यूजन से संबंधित चैलेंज दिए जाते हैं। इनमें लोगों से पूछा जाता है कि इस तस्वीर में कुछ छिपा हुआ है, जिसे वे कुछ सेकंडों के भीतर खोजने की कोशिश करें। अगर आप भी इस तरह के चैलेंज को पसंद करते हैं, तो हम आपके लिए एक ऐसी तस्वीर लाए हैं।

क्या आप इस तस्वीर में छिपे खरगोश को ढूंढ़कर बता सकते हैं, बताइये कहाँ छिपा है खरगोश?

यह भी पढ़े छिपे हुए घोड़े को ढूंढना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन, निगाहों में है दम तो ढूंढ के बताइये

ये रहा आपका चैलेंज

इस तस्वीर में लोगों को चुनौती दी जाती है कि वे तस्वीर में छिपे खरगोश को पांच सेकंडों के भीतर ढूंढ़ें। इस तस्वीर में खरगोश का छिपना बहुत हार्डल है और केवल कुछ लोग ही इस चुनौती में सफल हो पाए हैं। शायद आपने अभी तक तस्वीर को देख लिया होगा, लेकिन अब आप इस चुनौती को पूरा करने की कोशिश करें। देखें क्या आप पांच सेकंडों के भीतर तस्वीर में खरगोश देख पा रहे हैं। यदि ऐसा होता है, तो यकीन मानिए कि आपकी नजरें बहुत तेज हैं और आपकी ब्रेन काफी तेजस्वी है।

इस तस्वीर में दिख रहा है कि फूलों के पौधे लगे हुए हैं और वे खूबसूरती से खिल रहे हैं। एक लड़की फूलों के पौधे को पानी दे रही है। फूलों के बीच एक खरगोश छिपा हुआ है और आपको पांच सेकंडों के भीतर उसे खोजना है। हालांकि आंखें इतनी तेज नहीं होती कि खरगोश को आसानी से देखा जा सके।

यहाँ देखे आपका उत्तर

खरगोश ठीक आपकी आंखों के सामने है, लेकिन अधिकांश लोग इस तस्वीर में छिपे खरगोश को नहीं देख पा रहे हैं। यदि आप भी 99 प्रतिशत लोगों की तरह खरगोश को नहीं देख पा रहे हैं, तो हम आपको बता देते हैं कि खरगोश कहां छिपा हुआ है। आप खबर की अंतिम तस्वीर में पीले घेरे के अंदर खरगोश को आसानी से देख सकते हैं।

क्या आप इस तस्वीर में छिपे खरगोश को ढूंढ़कर बता सकते हैं, बताइये कहाँ छिपा है खरगोश?

यह भी पढ़ें दिमागी कसरत 7 सेकंड के अंदर छिपी हुयी मछली को ढूंढने वाले को 25 तोपों की सलामी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now