Business Ideas: घर में सेट करें ये सस्ती मशीन, होगी बंपर कमाई, फौरन होंगे अमीर

Business Ideas: घर में सेट करें ये सस्ती मशीन, होगी बंपर कमाई, फौरन होंगे अमीर। आज हम कम निवेश में शुरू होकर ज्यादा कमाई कराने वाले बिज़नेस के बारें में जानेंगे।

Business Ideas

आजकल ज्यादातर लोग नौकरी से ज्यादा बिजनेस के पीछे भाग रहे हैं, और ऐसा हो भी क्यों ना। बिजनेस में ज्यादा पैसा है, और बिजनेस में अपनी मर्जी से काम करते है। कुछ दिन मेहनत करने के बाद ऐसा दिन भी आता है जब बैठकर खाते है और चार लोग अपने लिए काम करते हैं। लेकिन हर किसी के पास बड़ा बिजनेस शुरू करने के लिए पैसे नहीं होते। तो चलिए आज हम एक ऐसे बिजनेस के बारे में जानेंगे जिसमें कमाई तो खूब है लेकिन अगर निवेश करने के लिए ज्यादा पैसे नहीं है तो 1000-1500 में भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

आलू चिप्स का बिज़नेस

दरअसल, हम आलू चिप्स के बिज़नेस की बात कर रहे हैं। यह बिजनेस हजार रुपए की एक मशीन घर पर लगाकर शुरू कर सकते हैं। यह मशीन ऑनलाइन आसानी से मिल जाएगी और आलू आप थोक में आसपास के बाजार से लेकर शुरू कर सकते हैं। लेकिन अगर ज्यादा निवेश करना चाहते हैं तो 10 से ₹15000 इस बिजनेस में निवेश कर सकते हैं। लेकिन फिर मशीन चलाने के लिए भी वर्कर रखने होंगे।

लेकिन अगर छोटी मशीन रखते हैं तो आप खुद भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं, और यह मशीन हाथों से चलने वाली रहती है। इस तरह बिजली बिल का कोई भी खर्चा नहीं आएगा। इसे हर उम्र के लोग चला सकते हैं और काम कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कैसे करें आसानी से यह बिज़नेस शुरू।

Business Ideas: घर में सेट करें ये सस्ती मशीन, होगी बंपर कमाई, फौरन होंगे अमीर

यह भी पढ़े- Business Idea: अँधा-धुंध पैसा कमाना है तो करें बबल पैकिंग का बिज़नेस, नहीं होगी ग्राहकों की कमी, एडवांस में मिलेंगे पैसे

कैसे करें आलू चिप्स का बिज़नेस

इस बिज़नेस को चलाना बेहद आसान है। लेकिन मेहनत तो करनी होगी। आलू चिप्स को बेचने के भी दो तरीके हैं या तो पैकिंग करके पैकेट में बेंचे या फिर तुरंत छानकर ग्राहकों को खिलाएं। जी हां आपको बता दे कि इस समय तली हुई चीज लोग तुरंत ताजी-ताजी खाना पसंद करते हैं। जिसके लिए लोग ठेले लगाकर चिप्स तलकर उसमें तरह-तरह के मसाले छिड़कर खिलाते है।

इस तरह अगर अगर दिन में 10 किलो आलू चिप्स बनाकर बेंचते हैं तो इससे एक ही दिन में हजारों रुपए की कमाई और महीने के 30 से ₹40000 आसानी से कमाए जा सकते हैं। लेकिन अगर ज्यादा निवेश करके बड़ी मशीन और कुछ वर्कर रख के काम शुरू किया जाता है तो महीने के लाखों रुपए कहीं नहीं गए। लेकिन इसमें प्रोडक्ट की क्वालिटी भी अच्छी होनी चाहिए। ताकि लोगों को आपका चिप्स पसंद आये। तभी ज्यादा से ज्यादा कमाई हो सकती है।

यह भी पढ़े- 50 रु में बनेंगे करोड़पति, वो भी कानूनी तरीके से, घर बैठे, यहां जानें कैसे बनें अमीर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now