Business Idea: पैसो की लगी छल्ली, सिर्फ 10 हजार से किया शुरू, जानिये कैसे दो लोगो को मिली टी-शर्ट बिज़नेस में सफलता

Business Idea: पैसो की लगी छल्ली, सिर्फ 10 हजार से किया शुरू, जानिये कैसे दो लोगो को मिली टी-शर्ट बिज़नेस में सफलता। जिससे आप भी कर सके सस्ते में शुरू होकर लाखो की कमाई देने वाले इस बिज़नेस की शुरुआत।

व्यापार तरकीब

जिन्हें कम समय में ज्यादा पैसे कमाने हैं वह अच्छी पढ़ाई करने के बावजूद बिजनेस की तरफ भागते हैं। क्योंकि बिजनेस में ही वह कम समय में ज्यादा पैसे और आराम की जिंदगी जी सकते हैं। इसी तरह के दो दोस्त थे जो बुलंदशहर और अलीगढ़ के रहने वाले हैं। इन दोनों दोस्तों ने एक साथ पढ़ाई पूरी की। फिर पढ़ाई के बाद उन्होंने कुछ दिनों तक नौकरी की। पर नौकरी में उन्हें मजा नहीं आया तो इन्होंने अपना ही कारोबार शुरू कर दिया। जिसमें आज वह लाख रुपए कमा रहे हैं, और उनकी तगड़ी कंपनी शुरू हो चुकी है। तो चलिए जानते हैं आखिर कैसे इन्हें बिजनेस में सफलता मिली।

ऑनलाइन टी-शर्ट बेचने का काम

दरअसल, इन्होंने ऑनलाइन टी-शर्ट बेंचने का काम शुरू किया। जिसमें यह लोगों की पसंद के अनुसार टी-शर्ट डिजाइन करके उन्हें देते थे। लेकिन यहां पर ऐसा नहीं था कि उन्हें एक ही बार में सफलता मिल गई। उन्होंने इससे पहले अपना बिजनेस शुरू किया था, और उसमें वह असफल हुए थे। इसके बाद इन्होंने डिजिटल मार्केटिंग की तरफ कदम बढ़ाया और ऑनलाइन शर्ट बेंचना शुरू किया। जैसा कि आप जानते हैं आजकल लोग घर बैठे ज्यादा शॉपिंग करते हैं तो उन्होंने इस चीज को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन शर्ट बेंचना शुरू किया।

2019 में उन्होंने अपना स्टोर खोला। यहां पर कस्टमर जैसा चाहते थे, उनकी मनपसंद डिजाइन टी-शर्ट में बनाकर उन्हें बेंचते थे। इसके अलावा कंपनी होलसेल का बिजनेस भी कर रही थी और कई ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट पर वह अपने प्रोडक्ट बेंच रहे थे। जिसमें वह बनी बनाई टी-शर्ट लेकर आते थे और दूसरे जगह ले जाकर उसे पर प्रिंट करवाते थे और फिर वह ग्राहकों को जाती थी।

Business Idea: पैसो की लगी छल्ली, सिर्फ 10 हजार से किया शुरू, जानिये कैसे दो लोगो को मिली टी-शर्ट बिज़नेस में सफलता

क्योंकि शुरुआत में उनके पास अपनी मशीन नहीं थी। लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब खुद शर्ट प्रिंट करते हैं और बेंचते हैं। क्योंकि उन्होंने खुद ही प्रिंटिंग यूनिट लगवा ली है। चलिए जानते हैं इस बिजनेस में उन्होंने कितना निवेश किया और आज उनकी कमाई कितनी हो रही है।

यह भी पढ़े- Business Idea: इस बिज़नेस से होंगे अमीरों से अमीर, शुरू करते ही हर घर से आएगा पैसा

निवेश और कमाई

उन्होंने ऑनलाइन टी-शर्ट बेंचने का काम शुरू किया। जिसमें वह खुद टी-शर्ट डिजाइन करके उन्हें देते थे। बता दे कि उन्होंने शुरुआत में सिर्फ ₹10000 का निवेश किया था। लेकिन आज उनकी कंपनी लाखों रुपए के टर्नओवर ले रही है। इस तरह आप देख सके सकते हैं अगर मन लगाकर कुछ भी नया काम शुरू किया जाए तो उसमें सफलता मिलती है। लेकिन इसके लिए आपको भी बाजार की मांग का ध्यान रखना होगा कि आखिर लोगों की डिमांड क्या है।

अगर ज्यादा पैसा नहीं है तो कम निवेश में भी कोई भी काम शुरू कर सकते हैं। लेकिन शुरुआत में इसमें मेहनत करनी पड़ती है। जैसे कि इन्होंने 10000 में शुरू किया और दूसरी जगह से टीशर्ट ली और प्रिंट कहीं और कराया और फिर ग्राहकों को भेजा। लेकिन आज वह इतनी कमाई कर रहे हैं कि खुद प्रिंट कर रहे हैं और टीशर्ट बेंच रहे है। जिससे उन्हें लाखों का टर्नओवर मिल रहा है। लेकिन उन्होंने स्टार्टअप 10000 से ही किया था।

यह भी पढ़े- Business Idea: घर बनेगा पैसो की खदान, करें यह बिज़नेस, होंगे धनवान, जानिये धांसू बिज़नेस आईडिया