Business Idea: गाय-भैंस नहीं बल्कि गधी के दूध से हो रही 3 लाख रु महीने की कमाई, जानिये कैसे

Business Idea: गाय-भैंस नहीं बल्कि गधी के दूध से हो रही 3 लाख रु महीने की कमाई, जानिये कैसे। इस लेख में हम डंकी फार्म और उससे होने वाली कमाई के बारें में जानेंगे।

व्यापार तरकीब

जिन लोगों को लगता है कि गधे सिर्फ बोझ ढोने के लिए होते तो बता दे कि ऐसा नहीं है, गधे लाखों रुपए के मालिक बना सकते हैं। जी हां एक शख्स है जिनकी सफलता की कहानी इस समय चारों तरफ चर्चा में है। उन्होंने डंकी मिल्क से जबरदस्त बिजनेस की शुरुआत की है, और आज उससे उन्हें महीने के दो से तीन लाख रुपये धड़ले से आ रहे हैं।

दरअसल, वह गाय भैंस का नहीं बल्कि गधी का दूध बेंच रहे है। जो की गाय भैंस के दूध के कीमत से 70 गुना ज्यादा महंगा है। जी हां आपने सही सुना। चलिए जानते हैं आखिर गधी का दूध कितने रुपए लीटर में जाता है, और इस बिजनेस को शुरू करने में कितना निवेश करना होगा।

डंकी फार्म

गधी का दूध बेचकर गुजरात के पाटन के रहने वाले धीरेन जी अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। दरअसल, उन्होंने डंकी फार्म खोल रखा है। जहां से वह गधी के दूध की बिक्री करते हैं। बता दे कि वह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से गधी का दूध बेंच रहे है। जिसमें उन्हें ऑनलाइन ज्यादा फायदा हो रहा है। इतना ही नहीं वह मेकअप का सामान बनाने वाली कंपनियों को भी गधी का दूध अच्छे खासे कीमत में बेंच रहे हैं। जिसमें आपको बता दे की गधी का दूध प्रति लीटर ₹5000 में जाता है।

इस तरह आप देख सकते हैं गाय और भैंस का दूध जो की 65 से ₹80 लीटर में बिकता है और गधी का दूध इतना महंगा। दरअसल उन्हें अच्छी नौकरी नहीं मिली, जैसा कि वह चाहते थे। इसीलिए उन्होंने इस बिजनेस की शुरुआत की। जिसके बारे में उनका कहना है कि उस समय यह बिजनेस बहुत चर्चा में था। जिसके बाद उन्होंने इसमें कड़ी मेहनत की, और ऑनलाइन दूध बेचने पर उन्हें ज्यादा मुनाफा हुआ। चलिए इसमें निवेश और होने वाली कमाई के बारे में जानते है।

Business Idea: गाय-भैंस नहीं बल्कि गधी के दूध से हो रही 3 लाख रु महीने की कमाई, जानिये कैसे

यह भी पढ़े- Business Idea: हाथो-हाथ बिक जाती है ये चीज, 1-2 लाख रु महीने की कमाई, पढ़े लिखे युवा हो या किसान दोनों के लिए है तगड़ा बिज़नेस

डंकी फार्म से 3 लाख रु महीने की कमाई

डंकी फर्म खोल के इन्हें अच्छी खासी कमाई हो रही है। लेकिन उन्होंने इसमें महीनों तक कड़ी मेहनत की है, और फिर उन्हें इतना अच्छा मुनाफा हो रहा है। जिसमें बताया जा रहा है की शुरुआत में उन्होंने 20 गधों को रखा जिसमें 22 लाख रुपए निवेश किया और आज बताया जा रहा है कि उनके फार्म में करीब 42 गधे हैं। इसमें अधिकतर मादा है। आप देख सकते हैं इसमें निवेश में उतना ही करना पड़ता है, क्योंकि एक फर्म खोलना, उसमे मजदूर रखने, गधों की सेवा करने और दूध बेंचने के लिए अच्छे मार्केट की तलाश करने पर ही सफलता मिलेगी।

तब अगर आपको लग रहा है की गधी के दूध में ऐसा क्या है। जिसकी वजह डंकी फार्म खोलने में 22 लाख का निवेश और महीने के तीन लाख कमाई हो रही है, तो बता दे कि गधे का दूध प्रोटीन और वसा से भरा हुआ होता है। इसके अलावा सबसे खास चीज इसमें लैक्टोज पाया जाता है। जिसकी वजह से कॉस्मेटिक और फार्मास्यूटिकल्स प्रोडक्ट्स इससे बनते हैं। इस तरह आप समझ सकते हैं कि गधे का दूध कितने काम का है।

यह भी पढ़े- Business Idea: दिन-बा-दिन बढ़ रही मांग, हर महीने 1 लाख रुपये का मुनाफा, जानिये कौन-सा है बिजनेस

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now