Business Idea: दिन-बा-दिन बढ़ रही मांग, हर महीने 1 लाख रुपये का मुनाफा, जानिये कौन-सा है बिजनेस

Business Idea: दिन-बा-दिन बढ़ रही मांग, हर महीने 1 लाख रुपये का मुनाफा, जानिये कौन-सा है बिजनेस। कितना करना है निवेश।

व्यापार तरकीब

आज हम व्यापार की एक नई तरकीब लेकर आ गए हैं। जिससे आजकल अच्छी-खासी कमाई की जा रही है। क्योंकि इस प्रोडक्ट की बाजार में डिमांड बढ़ती ही जा रही है। इस तरह इससे आने वाले समय में और ज्यादा कमाई हो सकती है। दरअसल, हम टिशू पेपर के बिजनेस के बात कर रहे हैं। क्योंकि आजकल टिशू पेपर की डिमांड बढ़ती ही जा रही है तब चलिए जानते हैं टिशू पेपर के बिजनेस के बारे में और इसमें होने वाली कमाई और निवेश भी जानेंगे।

Business Idea: दिन-बा-दिन बढ़ रही मांग, हर महीने 1 लाख रुपये का मुनाफा, जानिये कौन-सा है बिजनेस

यह भी पढ़े- Business Idea: नौकरी नहीं है ? नो टेंशन, घर बैठे करें ये बिज़नेस, सालाना करोड़ो की होगी कमाई

टिश्यू पेपर का बिज़नेस

टिशू पेपर का इस्तेमाल आजकल हर जगह पर हो रहा है। फिर वह चाहे शादी-विवाह का कार्यक्रम हो या कोई होटल और ऑफिस या फिर अस्पताल हर जगह टिशू पेपर का इस्तेमाल किया जा रहा है। आजकल तो लोग घरों में भी टिशू पेपर का इस्तेमाल बहुत करने लगे हैं। यानी कि जहां भी जा रहे हैं टिशू पेपर का इस्तेमाल देखने को मिलता है। इसलिए इसकी डिमांड बहुत ज्यादा है। जिसमें निवेश की बात करें तो टिशू पेपर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए तकरीबन 3.50 लाख रुपए का खर्चा आएगा। अगर यह रकम नहीं है तो बैंक से भी लोन ले सकते हैं। साथ ही सरकार भी इस बिजनेस में मदद करने के लिए लोन दे रही है।

ताकि लोग अपना बिजनेस शुरू कर सके और लोगों को रोजगार भी दे सके। चलिए जानते हैं इस बिजनेस में अगर 3.50 लाख का निवेश आ रहा है तो कमाई कितनी होगी।

हर महीने 1 लाख रुपये का मुनाफा

टिशू पेपर के बिजनेस में अच्छी खासी कमाई है। जैसा कि अपने ऊपर जाना इसकी मांग कितनी ज्यादा है। जिसमें अगर तकरीबन साल भर में डेढ़ लाख किलोग्राम पेपर नैपकिन बनाते हैं तो उससे मिली जानकारी के अनुसार करीब 97 में लाख रुपए की कमाई होगी। लेकिन अगर इसमें खर्चा निकाल दिया जाए तो मुनाफा सीधे-सीधे 10 से 12 लाख रुपए होगा। यानी की 1 साल में आप 10-12 लाख कमा सकते हैं। यानी की इसमें हर महीने का हिसाब लगाया जाए तो लाखों में कमाई हो रही है। लेकिन इसके लिए बिजनेस की मार्केटिंग करनी होगी और अपना प्रोडक्ट बाकियों से अच्छा बनाकर बाजार में पैर जमाना होगा।

यह भी पढ़े- गर्मियों में इस बिज़नेस में है अथाह पैसा, भारी डिमांड के साथ देगा तगड़ा मुनाफा, जानें इस बिज़नेस के बारें में