भारत का सबसे फेमस ये अध्भुत फल, लोगो के लिए अमृत, साल में मिलता है 3 महीने, जाने इस फल के बारे में

भारत का सबसे फेमस ये अध्भुत फल, लोगो के लिए अमृत, साल में मिलता है 3 महीने, जाने इस फल के बारे में

जानिए इस फल के बारे में

आज जिस फल के बारे में बात कर रहे है उस फल का नाम लसोड़ा है। इस फल में कई तरह के फायदे होते है जो की कई तरह की बीमारी को दूर करने में मदद करता है। ये एक तरह का जंगली फल है जी की राजस्थान और गुजरात जैसे क्षेत्रों में पाया जाता है और सबसे ज्यादा ये फल भारत में पाया जाता है।

जानिए इस फल के फायदे

स्किन डिजीज के लिए यह फल वरदान है. यह दाद, खाज, खुजली जैसी स्किन समस्याओं से काफी हद तक राहत दिला सकता है. लसोड़ा फल प्रोटीन, कार्ब्स, फाइबर, कैल्शियम, फॉस्फोरस और आयरन का च्छा स्रोत है यह शरीर को मजबूत बनाता है और एनर्जी देता है।

किस तरह की जाती है खेती इस फल की

इस फल की खेती करना बहुत ही है। इस फल की खेती कोई भी कर सकता है। इस फल की खेती करने के लिए इस फल के बीज को जरूरत होगी जो की आपको बीज भंडार से आराम से मिल जायगे। सबसे पहले आपको खेत को साफ कर और जोताई कर मिट्टी को उपजाऊ बनना होगा उसके बाद बीजो को नर्सरी द्वारा तैयार किया जाएगा उसके बाद तैयार किये गए पौधे को खेत में लगा दिया जाएगा।

भारत का सबसे फेमस ये अध्भुत फल, लोगो के लिए अमृत, साल सवाल मिलता है 3 महीने, जाने इस फल के बारे में

यह भी पढ़े पहाड़ो के जंगल में कच्चे टमाटर की तरह दिखने वाला जादुई फल, डॉक्टर की 100 दवाई भी फेल इस फल के आगे, जितना हो सके कीजिये सेवन इस फल का। …

कितनी होगी कमाई

इस फल की कीमत की बात की जाये तो आपको बाजार में 40 से 50 रूपये के मिल जायगे। इस की बजरा लोग बहुत डिमांड करते है जो की हर कोई इस फल को खाना बेहद पसंद करता है जिसकी वजह से इसकी कीमत कम नहीं होती है आप इस फल की खेती करने का सोच रहे है तो आप बहुत अच्छा सोच रहे है इस फल की खेती आपको लाखों रूपये कमा कर दे सकती है। आप इस फल की खेती एक से दो एकड़ में भी कर सकते है जिससे आपको महीने का करीबन 30 से 40 हजार रूपये का मुनाफा देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े प्रोटीन का भंडार ये 5 चीजे, इन चीजों में इतनी ताकत की बुढ़ापे को को खींच कर शरीर में भर देगा जवानी और प्रोटीन, जाने इस चीज का नाम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now