तेज पत्ता आपको बनाए देगा तेजी से करोड़पति, जाने तेज पत्ता का अनोखा Business, कमाई होगी तगड़ी, अकाउंट नहीं होंगे खाली

तेज पत्ता आपको बनाए देगा तेजी से करोड़पति, जाने तेज पत्ता का अनोखा Business, कमाई होगी तगड़ी अकाउंट नहीं होंगे खाली आज जिस Business की बात कर रहे है वो Business तेजपत्ते का है। ये एक ऐसा कारोबार है जो कोई भी किसान कर सकता है।

चलिए जानते है कैसे शुरू होगा ये तेज पत्ते का Business

आप इस तेज Business कर सकते है इस Business को शुरू करने के लिए आपके पास 3 एकड़ तक जमीन होनी चाइये तो आप आसानी से आप तेजपत्ते की खेती शुरू कर सकते है। इस फसल की खेती करने के लिए आपको शुरू में थोड़ी मेहनत करनी होगी। उसके बाद जब आपका पौधा बड़ा होने लगेगा तो आपकी मेहनत कम करनी होगी। आपकी एक बार की मेहनत और सालों साल की कमाई।

तेज पत्ता आपको बनाए देगा तेजी से करोड़पति, जाने तेज पत्ता का अनोखा Business, कमाई होगी तगड़ी, अकाउंट नहीं होंगे खाली

यह भी पढ़े गरीबों का मटन, बना देगा किसानों को मालामाल, इस तरीके से करें खेती, होगी तगड़ी कमाई, तिजोरी भरेगी लबालब

जाने कैसे की जाती है खेती

तेजपत्ता खेती करना बहुत आसान तो होता है। इसकी खेती जून-जुलाई महीने में की जाती है। इसकी खेती के लिए बीज द्वारा तथा कलम विधि द्वारा की जाती है अगर आप सीधे बीज को भी लगा सकते है तो आपको सबसे पहले बीजो को तैयार किया जाता है। उसके बाद खेतों को सफाई की जाती है उसके बाद पोधो लगया जाता है। इसको पेड़ को तैयार होने में करीबन 3 साल का समय लगता है।

कितनी होगी कमाई

इसकी खेती कर आप बहुत अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है जिससे आप कई गुना पैसा कमा सकते है। अगर बात करे तेजपत्ता की कीमत की बाजार में 3 हजार रूपये किलो मिलता है।इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा बाजार में बनी रहती है। इसकी खेती करने का सोच रहे है तो आप बहुत अच्छा सोच रहे है। इसके खेती आप 3 एकड़ तक की जगह पर भी कर सकते है। और आपको 3 एकड़ तक में 2 से 3 लाख तक मुनाफा देख सकते है। तो शुरू कीजिये इस फसल की खेती।

यह भी पढ़े एक एकड़ में ढाई लाख का प्रॉफिट, दिल्ली से बीज मंगाकर की खेती तो बदल गई किसानों की किस्मत! कमाई हुई लाखों में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now