गजब हो गया भाई! जम्मू-कश्मीर में एक अंडा गया 2 लाख रु में, यहाँ जानें इस अंडे का फंडा है क्या, जो इतनी बड़ी रकम मिली

गजब हो गया भाई! जम्मू-कश्मीर में एक अंडा गया 2 लाख रु में, यहाँ जानें इस अंडे का फंडा है क्या, जो इतनी बड़ी रकम मिली। अंडे से जुड़ी एक बड़ी दिलचस्प और महंगी घटना हुई है। जिसके बाद इस अंडे की चर्चा चारो तरफ है। चलिए जानें इसका कारण क्या है।

2.26 लाख रु का अंडा

एक अंडा गया करीब 2.26 लाख रु में, यह कीमत सुनने के बाद आपको लगता होगा कि आखिर उस अंडे में था क्या। तो बता दे कि वह कोई सोने का अंडा नहीं था। लेकिन फिर भी उसकी कीमत इतनी ज्यादा लगी। तो मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि जम्मू कश्मीर के सोपोर इलाके के मालपोरा गांव में एक मस्जिद बन रही थी। जिसके लिए कमेटी द्वारा चंदा इकट्ठा किया जा रहा था। ताकि मस्जिद का निर्माण किया जा सके। जिसमें एक अंडे ने उनकी बड़ी मदद की। चलिए जानते हैं आखिर उसे अंडे में था क्या जो उससे इतनी ज्यादा कीमत मिली।

गजब हो गया भाई! जम्मू-कश्मीर में एक अंडा गया 2 लाख रु में, यहाँ जानें इस अंडे का फंडा है क्या, जो इतनी बड़ी रकम मिली

यह भी पढ़े- आपका बच्चा पी रहा बॉर्नविटा ? सरकार ने कहा हेल्दी ड्रिंक नहीं है Bournvita, जानें पूरी खबर

मस्जिद निर्माण के चंदे में मिला एक अंडा

दरअसल, जब मस्जिद बनाने के लिए मस्जिद की कमेटी द्वारा चंदा इकट्ठा किया जा रहा था, तो एक गरीब व्यक्ति ने एक अंडा दान कर दिया, और उस अंडे को मस्जिद कमेटी ने ले लिया। फिर क्या यहीं से कहानी शुरू होती है। वह एक सामान्य अंडा ही था, लेकिन फिर भी वह गांव में आकर्षण का केंद्र बन गया। हर तरफ उसकी चर्चा होने लगी। क्योंकि कमेटी ने उसकी नीलामी कर दी। जी हां आपको बता दे की कमेटी ने अंडे की नीलामी की। अब चलिए जानते हैं इस नीलामी में कैसे ₹10 के अंडे की कीमत 2 लाख से ज्यादा मिली।

चंदे में मिला अंडा हुआ लाखो में ऐसे नीलाम

अंडे की नीलामी शुरू होने के बाद लोगों ने उसकी कीमत लगानी शुरू की। जिसमें हर व्यक्ति ने एक से बढ़कर एक कीमत लगाई। धीरे-धीरे यह कीमत 70,000 तक पहुंच गई। लेकिन इस नीलामी में जुताई गई पूरी राशि 2.26 लाख रुपए थी। क्योंकि हर एक खरीदार उस अंडे को लेता और फिर वह नीलामी करता। इस तरह करते-करते आखिरकार उसे अंडे की कीमत इतनी ज्यादा मिली। यानी कि एक अंडे की कई बार नीलामी होने के बाद वह लाखों का अंडा बन गया।

यह भी पढ़े- फर्जी डिलीवरी वाले चूना लगा के निकाल रहे बैंक खाते के पैसे, आपके साथ हो ऐसा इससे पहले जान लें 2 जरूरी बात