गर्मी में ठंडक का एहसास दिलाएगा आंवले जूस, ढेरों बीमारियों को करेगा आपके शरीर से छूमंतर, जानिए जूस बनने की पूरी विधि

गर्मी में ठंडक का एहसास दिलाएगा आंवले जूस, ढेरों बीमारियों को करेगा आपके शरीर से छूमंतर, जानिए जूस बनने की पूरी विधि, आईये जानते है इसके अन्य फयदों के बारें में।

ढेरों बीमारियों को करेगा छूमंतर

दोस्तों गर्मियों के मौसम में आंवले का जूस पीना काफी अच्छा माना जाता है। साथ ही यह आपका खून को साफ करता है और आपके रक्त शोधन को बढ़ाता है। साथ ही डायबिटीज और कई अन्य गंभीर बीमारियों को दूर करने में मददगार होता है। इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है आईये अब आंवले का जूस आप अपने घर पर कैसे बना सकते हैं उसकी विधि के बारे में विस्तार से जाने।

गर्मी में ठंडक का एहसास दिलाएगा आंवले जूस, ढेरों बीमारियों को करेगा आपके शरीर से छूमंतर, जानिए जूस बनने की पूरी विधि

यह भी पढ़ें गरीबों का प्रोटीन पाउडर आपके शरीर को बना देगा फौलाद, देगा ऐसी ताकत की बड़े-बड़े बॉडी बिल्डर भी हो जायेंगे फेल

जानिए जूस बनने की पूरी विधि

आंवले का जूस बनाने के लिए आपको आंवले को इकट्ठा करके अच्छे से धो लेना है। फिर आपको उनके छोटे-छोटे टुकड़े काट कर रख लेना है। आप इनमें से बीज जरूर निकाल ले। इसके बाद आप एक ग्लास पानी और अवल के टुकड़ों को मिक्सी में अच्छे से पीस ले और जब यह पेस्ट बन जाए तो इसमें आप इसमें काली मिर्च चाट मसाला और काला नमक डालकर छन्नी से इसे अच्छी तरह से छान ले। आप इसे ग्लास में निकाल कर उसमें बर्फ के टुकड़े को डालकर पी सकते हैं।

पीलिया से दिलाये छुटकारा

दोस्तों अवल के जूस में कहीं पोषक तत्व पाए जाते हैं जिससे आपकी इम्यूनिटी बूस्ट होती है। साथ ही आप इसके जूस का सेवन करके पीलिया जैसी जानलेवा बीमारी से बच सकते हैं और आप इसे अपनी त्वचा पर भी निखार ला सकते हैं। यह आपका वेट लॉस करने में भी काफी कारगर साबित होगा और यह आपके बालों की झड़ने की समस्या को भी खत्म कर देता है।

यह भी पढ़ें चाय में घी डालकर पीने के जादुई फायदे जानकर उड़ जायेंगे आपके होश, चुटकी बजाते ही कई बिमारियों को कर देते है छूमंतर