Afghani Salwar Suit Design: Afghani Design क्या आप जानते है अगर नहीं, तो जाने Salwar Suit का महत्त्व

Afghani Salwar Suit Design: Afghani Design क्या आप जानते है अगर नहीं, तो जाने Salwar Suit का महत्त्व अफगानी सलवार सूट एक पारंपरिक पोशाक है। जो अफगानिस्तान और पाकिस्तान के कुछ जगह पर पहना जाता है। ये Salwar Suit देखने में एक लंबा, ढीला-ढाला कुर्ता (ट्यूनिक) और एक जोड़ी सलवार (पतलून) से बना होता है। कुर्ता आमतौर पर कढ़ाई या अन्य सजावट के साथ होता है जो की बहुत ही सुन्दर दिखाई देता है।

Afghani Salwar Suit Design

अफ़ग़ानी सलवार सूट बहुत ही फेमस और पसंदीदा परिधान है। जो अफ़ग़ानिस्तान की संस्कृति और परंपराओं का प्रतीक है। और आपको बता दे की ये परिधान मुख्य रूप से पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए होता है। उनकी परंपरागत और स्थानीय विशेषताओं को दर्शाता है अफ़ग़ानी सलवार सूट का इतिहास बहुत प्राचीन है। ये बहुत सुंदर और प्यारा है और बहुत ही आराम दायक होते है।

कुर्ता

कुर्ता एक लंबा, ढीला-ढाला ट्यूनिक है जो आमतौर पर घुटने की लंबाई तक होता है इसमें आमतौर पर एक फिटेड बोडिस और लंबी, ढीली आस्तीन होती हैं कुर्ता को अक्सर कढ़ाई, मोतियों या अन्य सजावट से सजाया जाता है। और देखने से लेकर पहनने तक काफी सुन्दर दिखता है।

Afghani Salwar Suit Design: Afghani Design क्या आप जानते है अगर नहीं, तो जाने Salwar Suit का महत्त्व

यह भी पढ़े Stylish jhumka design: कानों को आकर्षक लुक पाने के लिए लाए है New jhumka design, जो आपको देने वाला है शानदार लुक

सलवार

सलवार एक जोड़ी पतलून है जो आमतौर पर एक पतली, बहने वाली होती है कपड़े. वे कमर पर ढीले होते हैं और टखनों पर टैपर्ड होते हैं सलवार को अक्सर प्लीटेड या गेदर किया जाता है। हर तरह की सलवार बनाई जाती है और ये सलवार बहुत आरामदायक होती है।

Afghani Salwar Suit Design: Afghani Design क्या आप जानते है अगर नहीं, तो जाने Salwar Suit का महत्त्व

 दुपट्टा

दुपट्टा एक लंबा, आयताकार दुपट्टा है जिसे आमतौर पर पहना जाता है सिर और कंधे। इसे अक्सर कुर्ते के साथ मैच करने के लिए कढ़ाई या अन्य सजावट के साथ सजाया जाता है। जो की एक कुर्ता सलवार की शुभा को बड़ा देता है।

यह भी पढ़े Latest Chuda Designs 2024: बाजार में चल रहा है शानदार Chuda जिसको देख आप भी चली जाएगी खरीदने

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now