AC का पानी फेंकने की गलती न करें, इसे 4 कामो में कर सकते है इस्तेमाल, जानिये AC का पानी किस काम में आ सकता है

AC का पानी फेंकने की गलती न करें, इसे 4 कामो में कर सकते है इस्तेमाल, जानिये AC का पानी किस काम में आ सकता है। आज हम जानेंगे कि AC का पानी कैसे आपके काम आ सकता है।

AC का पानी फेंकने की गलती न करें

बाहर चाहे जितनी भी गर्मी हो अगर कमरे में AC लगी हो तो कमरा बिल्कुल शिमला की तरह ठंडा हो जाता है। यानी कि AC से हमें ठंडी हवा मिलती है। लेकिन AC से निकलने वाला पानी भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हां आपको बता दे की AC से निकलने वाले पानी के कई इस्तेमाल है। जिससे आप AC के पानी को बर्बाद होने से बचा सकते हैं। क्योंकि पानी हमें बिल्कुल बर्बाद नहीं करना चाहिए। तब चलिए जानते हैं AC के पानी के इस्तेमाल।

AC का पानी फेंकने की गलती न करें, इसे 4 कामो में कर सकते है इस्तेमाल, जानिये AC का पानी किस काम में आ सकता है

यह भी पढ़े- तपती गर्मी में फुहारे के साथ ठंडी हवा फेकने वाला यह पंखा, घर को बना देगा मनाली जैसा ठंडा, देखें USHA का Mist Fan

AC का पानी इन 5 कामों में कर सकते हैं इस्तेमाल

नीचे लिखे बिंदु के अनुसार जाने ऐसी के पानी का इस्तेमाल किन कामों में किया जा सकता है

  • जिन लोगों के AC से रसायन या हानिकारक पदार्थ वाला पानी नहीं निकलता है वह अपने AC के पानी का इस्तेमाल कई कामों में कर सकते हैं। जैसे की साफ-सफाई का काम। जी हां AC के पानी से बर्तन साफ, टॉयलेट की सफाई, फर्श की सफाई और कपड़े की सफाई भी कर सकते हैं। इस तरह साफ सफाई में ही तीन-चार काम आप AC के पानी से कर सकते हैं।
  • इसके अलावा टॉयलेट की सफाई भी AC के पानी से कर सकते हैं। क्योंकि टॉयलेट को कीटाणु रहित करने के लिए AC का पानी बहुत ही अच्छा है। यह एक कमल का आईडिया है।
  • साथ ही AC के पानी से गाड़ी को भी धो सकते हैं। जी हां AC का पानी गाड़ियों को धोने में इस्तेमाल किया जा सकता है। क्योंकि गाडी धोने में बहुत ज्यादा पानी लगता है। इसलिए आप AC के पानी का इस्तेमाल करके पीने वाले पानी की बचत कर सकते हैं।
  • AC का पानी पौधों को सींचने के भी काम में लिया जा सकता है। क्योंकि AC का पानी पौधों के लिए अच्छा होता है। बता दे की AC के पानी में मिनरल्स और पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो पौधों की ग्रोथ के लिए अच्छे होते हैं। यानी कि यह पौधों के लिए फायदेमंद है। इसलिए आप AC के पानी का इस्तेमाल अपने बगिये की सिंचाई में कर सकते है।

यह भी पढ़े- सीलिंग फैन से आती है खट-खट की आवाज ? तो ऐसे करें चुटकियों में ठीक, मक्खन की तरह चलेगा पंखा